mptak
Search Icon

BJP आलाकमान पर दबाव बनाने की रणनीति में जुटे CM उम्मीदवार? कैसे समर्थक विधायकों को कर रहे लामबंद

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Who will become CM in Madhya Pradesh, MP CM Face, MP CM Candidates, MP Election 2023, Bhopal News, MP Politics, MP BJP
Who will become CM in Madhya Pradesh, MP CM Face, MP CM Candidates, MP Election 2023, Bhopal News, MP Politics, MP BJP
social share
google news

Who will become CM in Madhya Pradesh: बीजेपी आलाकमान आखिर किसे बनाएगी मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री, इसे लेकर 8 दिन बीत जाने के बाद भी कुछ भी तय नहीं हो पाया है. ऑब्जर्वर जरूर नियुक्त किए हैं, जिसमें तीन सदस्यीय ऑब्जर्वर दल बनाया है, जिसे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर लीड कर रहे हैं. लेकिन ये दल भी सोमवार सुबह 11 बजे भोपाल पहुंचेगा और विधायकों से मुलाकात करेगा. लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि सीएम पद के संभावित सभी उम्मीदवारों ने अपने-अपने समर्थक विधायकों से बात करना शुरू कर दिया है.

मध्यप्रदेश के सीएम पद के संभावित उम्मीदवारों में शामिल हैं वर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा.

इनके अलावा भी बीजेपी संगठन का एक अनजान चेहरा, जिसे लोग कम ही जानते हैं, वह भी सीएम पद की दौड़ में रखा गया है. सूत्रों के अनुसार सभी दिग्गज संभावित उम्मीदवार अपने समर्थक विधायकों से लगातार बात रहे हैं. ये दिखाने की कोशिश है कि किस संभावित सीएम कैंडिडेट को कितने विधायकों का सपोर्ट है.

हालांकि ये सारा काम बेहद साइलेंट तरीके से चल रहा है. सारी बातचीत फोन पर हो रही है. इंटेलिजेंस और आईबी के अधिकारी भी इसे लेकर सक्रिय हैं कि किस संभावित सीएम उम्मीदवारों के टच में कितने विधायक बने हुए हैं. सूत्रों के अनुसार वर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास 15 से 20 विधायकों का ब्लाइंड सपोर्ट है.

ये भी पढ़ें- क्या मध्य प्रदेश में लागू होगा डिप्टी CM वाला फॉर्मूला? जानें इस रेस में कौन-कौन दिग्गज?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

किस सीएम उम्मीदवार के टच में कितने विधायक

इसी तरह नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय जैसे सीएम कैंडिडेट के टच में एक दर्जन से अधिक विधायक संपर्क में हैं. वीडी शर्मा के संपर्क में भी उनके कट्‌टर चार से पांच विधायकों से लगातार बातचीत चल रही है. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के संपर्क में सबसे अधिक 30 से 35 विधायक संपर्क में बताए जा रहे हैं, इनमें 28 तो उनके पुराने कट्‌टर समर्थक विधायक ही शामिल हैं.

यहां स्पष्ट करना जरूरी है कि इनमें से किसी भी सीएम कैंडिडेट ने ये दिखाने की कोशिश नहीं की है कि उनके पास अधिक विधायकों का सपोर्ट है तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाए लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी आलाकमान तक ये रिपोर्ट भिजवाई जा रही है कि किस सीएम उम्मीदवार को कितने अधिक विधायक पसंद कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- करारी हार के बाद बदले नरोत्तम मिश्रा तेवर, ये देख कार्यकर्ता भी हैरान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT