पटवारी परीक्षा की जांच रिपोर्ट को लेकर ये क्या बोल गए CM मोहन यादव, देखिए वीडियो

एमपी तक

ADVERTISEMENT

cm mohan yadav, mp news, patwari exam, patwari joining date, patwari scam, mp news, mp breaking news,
cm mohan yadav, mp news, patwari exam, patwari joining date, patwari scam, mp news, mp breaking news,
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश में जब-जब रोजगार को लेकर बात की जाती है, तब-तब व्यापम और कथित पटवारी घोटाला सामने आ जाता है. पिछले साल की शुरुआत में पटवारी परीक्षाएं आयोजित की गई थीं, लेकिन साल के बीच में यानि कि जुलाई-अगस्त के समय इसका जब रिजल्ट सामने आया तो कई अभ्यार्थी इसके विरोध में सोशल मीडिया समेत प्रदेश राजधानी में विरोध करने पहुंच गए.

विरोध बढ़ता देख तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस परीक्षा पर रोक लगा दी और इसकी जांच के आदेश दे दिए. अब इस जांच के परिणाम सामने आने के बाद सीएम मोहन यादव ने भी अपनी बात रखी है. उन्होंने एमपी तक की सहयोगी वेबसाइट लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में बड़ी बात कही है.

साल बदला, लेकिन परीक्षा की जांच के इंतजार में बैठे अभ्यार्थी कोई ठोस जवाब का इंतजार कर रहे थे. इसी बीच जांच कमेटी ने इस परीक्षा की जांच सरकार को सौंप दी. सरकार ने जांच के आधार पर इस परीक्षा के रिजल्ट के बाद की प्रक्रिया जारी रखने का आदेश जारी कर दिया. इसके बाद से ही एक बार फिर परीक्षार्थी लगातार विरोध कर रहे हैं. समय-समय पर राजधानी भोपाल समेत कई जिला मुख्यालयों पर परीक्षार्थी विरोध करते नजर आ रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Lallantop (@thelallantop)

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पटवारी जांच को लेकर क्या बोले CM मोहन?

जब पटवारी भर्ती में हुए कथित घोटाले और जांच को लेकर सीएम मोहन यादव से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा “जांच पूर्ण हो चुकी है. कोई भी जांच की कॉपी प्राप्त कर सकता है, इतनी बड़ी संख्या में पटवारी पद के लिए भर्ती परीक्षा आयेाजित की गई थी. ऐसे में जांच में पाया गया वो निष्पक्ष है और कोई गलती नहीं हुई है तो उनको ज्वाइनिंग देकर सर्विंस का मौका दे रहे हैं. अगर इस जांच में कुछ भी गलत होता तो बचने नहीं दूंगा. क्योंकि मैं न कल गलत का पक्षधर था और न आज हूं.

सीएम मोहन यादव ने पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच को लेकर कहा, “रिपोर्ट सार्वजनिक की गई है, कोई भी प्राप्त कर सकता है. अब सरकार सबको घर-घर जाकर रिपोर्ट नहीं देंगे. जो भी पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच देखना है या उसकी कॉपी चाहिए है तो अब प्राप्त कर सकते हैं.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: पवन सिंह के बदले आसनसोल से लोकसभा के टिकट की अटकलों पर अक्षरा सिंह ने दिया ऐसा रिएक्शन, जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT