mptak
Search Icon

किर्गिस्तान में फंसे मध्यप्रदेश के स्टूडेंट्स के साथ सीएम मोहन यादव ने की बात, दिया सुरक्षा का भरोसा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

CM Mohan Yadav, Kyrgyzstan Student Controversy
CM Mohan Yadav, Kyrgyzstan Student Controversy
social share
google news

CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किर्गिस्तान में रह रहे मध्य प्रदेश के विद्यार्थियों से फोन पर बात की. वहां के बुरे हालात में फंसे सभी विद्यार्थियों को यकीन दिलाया है कि मध्यप्रदेश सरकार उनकी सुरक्षा के लिए जरूरी सभी इंतजाम कराएगी. सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को किर्गिस्तान में रह रहे मध्यप्रदेश के विद्यार्थियों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार किर्गिस्तान में मौजूद हालात से पूरी तरह से अवगत है. मध्यप्रदेश सरकार, भारत सरकार के माध्यम से किर्गिस्तान के हालात पर नजर बनाए हुए हैं. फिलहाल सभी स्टूडेंट्स अपने-अपने हॉस्टल में ही रहें और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, क्योंकि आने वाले समय में आप सभी की परीक्षाएं हैं और उनकी तैयारी आप लोग पूरे मन से करें.

सीएम मोहन यादव ने कहा कि विद्यार्थियों की परीक्षाओं के बाद ढाई महीने का अवकाश रहेगा. उस दौरान मध्यप्रदेश प्रशासन भारत सरकार की मदद से सभी छात्रों को भारत वापस बुला लेगा. सीएम मोहन यादव ने इस दौरान कुछ विद्यार्थियों से फोन पर बात भी की. मुख्यमंत्री ने रोहित पांचाल, रवि सराठे और विवेक शर्मा से बात की और उनसे अन्य विद्यार्थियों के हालचाल भी पूछे. मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि किसी भी अप्रिय स्थिति निर्मित होने पर वह मध्यप्रदेश में जिला प्रशासन से बात कर सकते हैं. राज्य सरकार को भी सूचना दे सकते हैं. इस पर हम तुरंत कार्रवाई करेंगे.

क्या हुआ है किर्गिस्तान में, कैसे फंस गए एमपी के 1200 विद्यार्थी

वर्तमान में मध्यप्रदेश से 1200 विद्यार्थी किर्गिस्तान में रहकर पढाई कर रहे हैं. दरअसल कुछ समय पूर्व किर्गिस्तान में स्थानीय छात्रों और विदेश छात्रों के बीच तमाम मुद्दो को लेकर झड़प हुई थी. उस झड़प के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. अफवाह फैल गई कि इस झड़प में कुछ स्थानीय किर्गी छात्र घायल हुए हैं और किसी एक छात्र की मौत भी हुई है. हालांकि बाद में यह सिर्फ अफवाह निकली. लेकिन इस दौरान किर्गिस्तान में भारत, पाकिस्तान सहित तमाम अन्य देशों से आए छात्रों को लेकर एक निगेटिव माहौल बन गया और स्थानीय  किर्गी छात्रों द्वारा भारत, पाकिस्तान सहित विदेशी छात्रों के साथ मारपीट की घटनाओं की जानकारी सामने आने लगी थी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP के मंत्रियों के लिए बीच चुनाव लग्जरी कारों का इंतजाम पक्का, मंत्रियों के बेड़े में शामिल होंगी ये कारें!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT