mptak
Search Icon

CM मोहन यादव अपनी कैबिनेट के साथ रामलला के करेंगे दर्शन, ये है खास तैयारी

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

MP government, MP cabinet formation, Madhya Pradesh cabinet expansion, oath of MP ministers, CM mohan yadav, m
MP government, MP cabinet formation, Madhya Pradesh cabinet expansion, oath of MP ministers, CM mohan yadav, m
social share
google news

Loksabha Election 2024: अयोध्या में रामलला के विराजमान होने के बाद अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और उनकी पूरी कैबिनेट अयोध्या रामलला के दर्शन के लिए जा रही है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव विशेष विमान से सभी मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन करने जाएंगे. आपको बता दें 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. जिसके बाद से ही अयोध्या में लाखों की संख्या में भक्त दर्शन के लिए जा पहुंच रहे हैं.

दरअसल प्राण प्रतिष्ठा के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि सब एक साथ अयोध्या न आएं. इसके बाद रामलला के दर्शन शुरू होने के बाद BJP शासित राज्यों के लिए भगवान के दर्शन के लिए अलग-अलग तारीख निर्धारित की गई थी. इसके अनुसार चार मार्च को मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन कैबिनेट भगवान श्रीराम के दर्शन करने जा रही है.

मध्यप्रदेश के यात्रियों को अयेाध्या में बनेगी धर्मशाला

मुख्यमंत्री यादव ने शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा “रामलला के दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो संकल्प लिया है, कि जनता की सरकार जनता के लिए राम राज्य के सपने को साकार करने के लिए आगे बढ़ेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान राम से मध्य प्रदेश का विशेष संबंध है. सम्राट विक्रमादित्य ने दो हजार साल पहले वहां भव्य मंदिर बनाया था और अयोध्या के 43 मंदिरों का भी निर्माण उनके समय हुआ था.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार दर्शन करने के साथ ही कोशिश करेगी कि मध्य प्रदेश की जनता के लिए भवन बनाकर धर्मशाला बनाने का प्रयास करेगी. यदि नदी के किनारे भूमि उपलब्ध हुई तो सरयू के किनारे विक्रमादित्य घाट बनाने का काम भी हमारी सरकार करेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: सिंधिया को टिकट देकर बीजेपी ने कर दिया बड़ा खेला, अब कहां से चुनाव लड़ेंगे केपी यादव?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT