जबलपुर में CM शिवराज का बड़ा ऐलान, 100 करोड़ से बनेगा रानी दुर्गावती का स्मारक

एमपी तक

ADVERTISEMENT

cm shivraj, mp news, jabalpur, rani durgavati smarak
cm shivraj, mp news, jabalpur, rani durgavati smarak
social share
google news

MP News: चुनावी साल में प्रदेश में ने स्मारकों और लोकों के निर्माण का सिलसिला नहीं थम रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने अब रानी दुर्गावती (Rani Durgavati) के स्मारक बनाने का ऐलान किया है. सीएम शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा कि रानी दुर्गावती का भव्य स्मारक 100 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा.

राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस के अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान जबलपुर (Jabalpur)  पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि हम यह फैसला कर रहे हैं कि इस जबलपुर में मदन महल पर जो जमीन है, उस पर लगभग 100 करोड़ रुपए की लागत से रानी दुर्गवाती का स्मारक बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: असम के मुख्यमंत्री ने क्यों कहा- शिवराज सिंह चौहान ने हमें परेशानी में डाल दिया? जानें

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सुनाई वीरता की गाथा

राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनकी वीरता की गाथा सुनाईं. उन्होंने कहा, ‘आज के दिन ही उन्होंने तोपों के मुंह पर बांध कर उन्हें उड़ाया था और क्यों उड़ाया था..!इसलिए क्योंकि उन्होंने कहा कि हम गुलामी स्वीकार नहीं करेंगे अंग्रेजों तुम्हें भारत से बाहर जाना पड़ेगा. इसलिए उन्होंने पूरे मध्यप्रदेश में विशेषकर गोंडवाना अंचल में संघर्ष का विगुल फूंका था संघर्ष भी ऐसा कि घबरा गए अंग्रेज, उन्हें लगा कि अगर ये जिंदा रह गए तो अंग्रेज खदेड़ दिए जाएंगे भारत की धरती पर पैर टिक नहीं पाएंगे. इसलिए क्रांति को कुचलने की कोशिश की दबाने की कोशिश की उसी कड़ी में हमारे राजा साहब और कुँवर साहब को जिंदा तोपों से बांधकर उड़ा दिया गया. ‘

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले BJP को एक और बड़ा झटका, अब इस महिला नेता ने छोड़ी पार्टी, कहां जाएंगी, जानें?

ADVERTISEMENT

जो कहा वो पूरा किया

सीएम शिवराज ने कहा कि हमने जो कहा उसे पूरा किया. उन्होंने कहा कि आपको याद होगा 2 साल पहले राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह जी के बलिदान दिवस के अवसर पर मैंने 14 घोषणाएं की थीं, मुझे आज कहते हुए खुशी है कि गरीब और आदिवासी भाई-बहनों की जिंदगी बदलने के लिए हमने वो 14 घोषणाएं पूरी कर दी हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election: मुश्किलों में घिरीं सिंधिया समर्थक नेता इमरती देवी, BJP नेत्री ने लगाए गंभीर आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT