mptak
Search Icon

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, अब मंदिर की जमीन वहां के पुजारी कर सकेंगे नीलाम

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

CM released 'Youth Policy' on Martyr's Day, said - this is a humble attempt to make your life
CM released 'Youth Policy' on Martyr's Day, said - this is a humble attempt to make your life
social share
google news

Bhopal News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में एक बड़ा ऐलान किया है. सीएम शिवराज का कहना है कि अब मंदिरों से लगी जमीनों की नीलामी कलेक्टर नहीं कर सकेंगे बल्कि इन जमीनों की नीलामी अब मंदिर से जुड़े पुजारी कर पाएंगे. लंबे समय से यह मांग की जा रही थी कि मंदिरों में प्रशासन का दखल बंद किया जाए और पुजारियों को उनका हक दिया जाए.

सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल में आयोजित कथा के कार्यक्रम में पहुंचे थे. कथा व्यास खुद बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री थे. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि महाराज जी मैं आपको और आपके माध्यम से पूरे प्रदेश को बताना चाहता हूं कि अब मंदिर और उससे लगी जमीनों की नीलामी पुजारी कर सकेंगे. अब कलेक्टर के माध्यम से प्रशासन इस मामले में दखल नहीं देगा. पुजारियों का हक रहेगा कि वह जरूरत के हिसाब से जमीन की नीलामी कर सकें.

पं. धीरेंद्र शास्त्री ने इस दौरान कहा कि भारत एक हिंदू राष्ट्र बनेगा. इसके लिए सनातन धर्म मानने वालों को दो चीजों की जरूरत है और वह हैं शस्त्र और शास्त्र. सनातनियों को शस्त्र और शास्त्रों दोनों में निपुण होना पड़ेगा. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि माला और भाला दोनों की जरूरत है और दोनों का इस्तेमाल करना सीखना होगा. हिंदुओं को एक होना होगा. धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि हम लोग प्रेम के आदी हैं और हम गर्व से कहते हैं कि हम हिंदुत्ववादी हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम ने की ब्राह्मण कल्याण बोर्ड बनेगा
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह भी घोषणा की है कि ब्राह्मणों के कल्याण के लिए एक संवेधानिक बोर्ड बनाया जाएगा जो ब्राह्मणों की समस्याओं का निदान करेगा. राजनीतिक हलकों में सीएम की इस घाेषणा को ब्राह्मणों को साधने की कवायद बताई जा रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान कई मोर्चों पर हर वर्ग को साधने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. पहले उन्होंने अनुसूचित जाति वर्ग के कई कल्याण बोर्ड बनाने की घोषणा की थी और अब उन्होंने ब्राह्मण कल्याण बोर्ड बनाने की भी घोषणा कर दी है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- ‘किसी को भटकने की कोई जरूरत न पड़े…यही ‘रामराज्य’, सिविल सर्विस डे पर बोले CM शिवराज

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT