mptak
Search Icon

कलेक्टर के ट्विटर से सरकार विरोधी पोस्ट रिट्वीट, बैतूल से भोपाल तक मचा हड़कंप; हुई बड़ी कार्रवाई

राजेश भाटिया

ADVERTISEMENT

Betul Collector Twitter retweet sparks panic from Betul to Bhopal measures taken mp news
Betul Collector Twitter retweet sparks panic from Betul to Bhopal measures taken mp news
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश में इस समय विधानसभा चुनाव का माहौल है और भाजपा-कांग्रेस एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इसी बीच बैतूल कलेक्टर के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से सरकार विरोधी एक पोस्ट रिट्वीट होने के बाद हड़कंप मच गया. मामला सामने आने के बाद अपर कलेक्टर ने गंज पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करा दी.

बैतूल के गंज थाने में 17 सितंबर की रात अपर कलेक्टर जयप्रकाश सैयाम ने आवेदन दिया. जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है. इस आवेदन में बताया गया कि अज्ञात व्यक्ति ने बैतूल कलेक्टर के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भ्रामक पोस्ट रिट्वीट की है. अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 की धारा 66 के तहत मामला पंजीकृत किया गया है.

, जिस पर हैंडलर को हटा दिया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: कटनी: कलयुगी पिता ने अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार, फिर ऐसे उतारा मौत के घाट

समीक्षा सिंह नाम की ट्विटर हैंडलर ने किया रिट्वीट

बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस को किसी ट्विटर हैंडल ने इस मामले की जानकारी दी. उन्हें बताया गया कि बैतूल कलेक्टर के ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट रिट्वीट की गई है जो की समीक्षा सिंह नाम की ट्वीटर हैंडल ने पोस्ट की थी इसे रिट्वीट किया गया है. इस पोस्ट के टैगलाइन में लिखा गया है कि जनता अब भ्रष्टाचारी सरकार को सत्ता से बाहर कर देगी. इस पोस्ट में एक बैनर भी लगा है, जिसमें घोटाला घोटाला लिखकर 86 हजार करोड़ लिखा है.

मामला संज्ञान में आने के बाद इस पोस्ट को तत्काल हटा दिया गया और इस मामले में बताया जा रहा है कि यह रिट्वीट कलेक्टर की बिना अनुमति से हुआ था. जनसंपर्क संचनालय ने इस ट्विटर अकाउंट को हैंडल करने वाले शिव बारंगे की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: विश्वकर्मा प्रतिमा विसर्जन करते समय बड़ा हादसा, जमुनिया बांध में 5 लोग डूबे, 3 की दर्दनाक मौत

कलेक्टर की अनुमति के बगैर की गई भ्रामक पोस्ट

फिलहाल इस मामले को लेकर ट्विटर अकाउंट को हैक करने की भी संभावना है जताई जा रही है. पुलिस जांच कर रही है और इस रिट्वीट करने वाले व्यक्ति तलाश की जा रही है. अपर कलेक्टर बैतूल जय प्रकाश सैयाम का कहना है कि बैतूल कलेक्टर के ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर कलेक्टर की बिना अनुमति के एक भ्रामक पोस्ट की गई है किसी अज्ञात व्यक्ति ने रिट्वीट कर दी इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है और जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: टीआई ने जिस शख्स को ड्राइवर रखा, उसके खिलाफ कलेक्टर ने दर्ज करा दिया हत्या का मुकदमा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT