mptak
Search Icon

कांग्रेस ने होल्ड रखी आमला सीट पर उम्मीदवार का किया ऐलान, निशा बांगरे को बड़ा झटका

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

MP High Court big relief Deputy Collector Nisha Bangre MP government MP election 2023
MP High Court big relief Deputy Collector Nisha Bangre MP government MP election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बैतूल जिले की एक सीट आमला को होल्ड कर दिया था. लेकिन आज (23 अक्टूबर) उस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. इससे टिकट की उम्मीद लगाए बैठीं निशा बांगरे को बड़ा झटका लगा है. आमला की आरक्षित सीट पर कांग्रेस ने मनोज माल्वी को प्रत्याशी बनाकर चौंकाने वाला निर्णय लिया है. इस तरह कांग्रेस ने उम्मीदवारों की कुल 3 सूची जारी कर सभी 230 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पहली लिस्ट में 144, दूसरी लिस्ट में 88 और आखिरी सूची में एक उम्मीदवार का ऐलान किया है.

बता दें कि कांग्रेस ने आमला सीट को दूसरी लिस्ट जारी करने के बाद होल्ड कर लिया था. ये विधानसभा सीट इसलिए चर्चा में थी क्योंकि यहां से डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रही थीं. जब कांग्रेस ने इस सीट पर उम्मीदवार घोषित नहीं किया तो यह तय माना जा रहा था कि कांग्रेस निशा बांगरे को यहां से चुनाव लड़ाना चाहती है, लेकिन बांगरे उससे पहले पहले सरकार से लड़ रही थीं. अब कांग्रेस ने इस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है, जिससे निशा बांगरे को निराशा हाथ लगी है.

बता दें कि सरकार के खिलाफ बगावती तेवर दिखाते हुए निशा बांगरे ने पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन सरकार ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया और उनके चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर पानी फिरता गया. अब निशा बांगरे के भविष्य को लेकर भी सवाल उठेंगे.

ये भी पढ़ें: SDM निशा बांगरे को सरकार के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका! अब कहां जाएंगी?

सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली राहत

बता दें कि सरकार ने विभागीय जांच का हवाला देते उनके इस्तीफे को मंजूरी नहीं दी है. लेकिन निशा भी पीछे हटने को तैयार नहीं हुईं और उन्होंने पद यात्रा निकालकर सरकार को चुनौती देती रहीं. निशा ने हार नहीं मानी और पहले हाईकोर्ट और इसके बाद सुप्रीम कोर्ट गईं, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली. सुप्रीम कोर्ट ने जबलपुर हाईकोर्ट को निर्देश दिए थे कि वह निशा के इस्तीफे के मामले में जल्दी से फैसला दे, लेकिन आज तक इस फैसले का इंतजार रहा. इसके बाद शाम को कांग्रेस ने आमला सीट पर प्रत्याशी का ऐलान कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: कमलनाथ की हां के बाद भी क्यों नहीं मिला वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट?

माना जा रहा था कि निशा के पक्ष में फैसला आता है तो वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. सुप्रीम कोर्ट में उनकी तरफ से कांग्रेस नेता और वकील विवेक तन्खा और उनके बेटे वरुण तन्खा ने पैरवी की. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने निशा बांगरे की विशेष अनुमति की याचिका को खारिज कर केस हाईकोर्ट रेफर कर दिया था.

ये भी पढ़ें: …तो क्या कांग्रेस ने निशा बांगरे के लिए छोड़ी है एक सीट, जानें क्या है पूरा मामला?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT