mptak
Search Icon

कब जारी करेगी कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट? दिग्गज नेता ने कर दिया खुलासा

अनुज ममार

ADVERTISEMENT

MP Election 2023 MP Politcs MP News Ajay Singh Congress MP congress Party MP Congress Camdidate List
MP Election 2023 MP Politcs MP News Ajay Singh Congress MP congress Party MP Congress Camdidate List
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मी तेज है. प्रदेश के तमाम छोटे-बड़े नेता इन दिनों भाग-दौड़ में लगे हुये हैं. फिर चाहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हों या फिर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ दोनों ही कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. बीजेपी अपने प्रत्याशियों की अभी तक कुल तीन सूचियां जारी कर चुकी है. जिसमें 79 नामों की घोषणा की जा चुकी है. इसके अलावा कई और दल भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुके हैं. अब सबको इंतेजार है तो कांग्रेस की लिस्ट का, इसको लेकर के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय ने बड़ा अपडेट दिया है और बताया कि कांग्रेस लिस्ट कब आएगी.

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट पर बड़ा अपडेट आया है. मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में इस समय कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा निकाली जा रही है. आज इस यात्रा ने नरसिंहपुर जिले में प्रवेश किया. इस यात्रा को पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (राहुल ) लीड कर रहे हैं. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुये कहा कि आने वाले 15 दिनों के अंदर कांग्रेस की पहली सूची जारी की जाएगी. 

ये भी पढ़ें:  MP Election: कमलनाथ का BJP पर तंज, कहा- ‘जिन्हें टिकट मिल रहा वे नाराज-नाखुश’

कांग्रेस अभी क्यों जारी नहीं कर रही सूची?

वैदिक पंचांग के अनुसार, अश्विन मास के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि से पितृ पक्ष की शुरुआत हो जाती है, जो 14 अक्टूबर 2023, शनिवार के दिन पड़ रहा है. मान्यताओं के अनुसार पितृ पक्ष के दौरान कुछ विशेष कार्यों की मनाही होती है. कांग्रेस नेता की माने तो पितृ पक्ष अमावस्या के बाद कांग्रेस अपनी सूची जारी कर देगी. मतलब साफ है कि अभी कांग्रेस की सूची के लिए प्रत्याशियों और दावेदारों को लंबा इंतेजार करना पड़ेगा. हालांकि अजय सिंह राहुल ने अभी ये क्लीयर नहीं किया किस तारीख को ये सूची जारी की जाएगी, उन्होंने केवल संभावना जताई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी की यात्रा को बताया सरकारी यात्रा

कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा नरसिंहपुर पहुंची. जहां पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह एवं एवं यात्रा प्रभारी संजय कपूर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुये कहा “उनकी यात्रा जन आशीर्वाद यात्रा नहीं सरकारी यात्रा थी. बीजेपी की यात्रा में केवल सरकारी तंत्र ही नजर आ रहा था. यही कारण है कि उनकी यात्रा फेल रही है. कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा में आप साफ तौर पर देख सकते हैं किस तरह जन सैलाब उमड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: कौन है वो महिला नेता जिसे राहुल गांधी ने मंच पर मिलने से कर दिया इनकार? अब BJP ने क्या लगाए आरोप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT