mptak
Search Icon

फलौदी सट्टा बाजार ने MP में जीत की उम्मीद लगाए कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, जानें लेटेस्ट अपडेट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Congress setback Phalodi Satta Bazaar surprising twist latest scoop MP Election 2023
Congress setback Phalodi Satta Bazaar surprising twist latest scoop MP Election 2023
social share
google news

Phalodi Satta Bazar: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद अब 3 दिसंबर को रिजल्ट का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है, लेकिन देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलौदी में मतदान के बाद किसकी सरकार बनेगी, कौन जीतेगा? इसे लेकर जबरदस्त सरगर्मी देखी जा रही है. हमारी सहयोगी साइट राजस्थान तक की टीम सट्टा बाजार की गलियों में पहुंची. टीम ने वहां पर एक दर्जन से ज्यादा सटोरियों से बात की, जिसमें ज्यादातर ने मध्य प्रदेश में भाजपा को आगे बताया है. राजस्थान में भाजपा और छतीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार आने की घोषणा की.

इस अनुमान से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में जीत की उम्मीद लगाए बैठी कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. वहीं, भाजपा के लिए मुस्कुराने की वजह बन गया है. बता दें कि देश में एक ऐसा प्रमुख सट्टा बाजार है फलौदी, जहां पर पिछले 450- 500 सालों से करोड़ों रुपये का सट्टा लगता रहा है और अब ये व्यापार बन गया है.

असल में विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद देश के सबसे बड़े सट्टा बाजारों में एक फलौदी के प्रमुख सट्टा बाजार में इस बार राजस्थान में पुरानी परंपरा में एक भाजपा और एक बार कांग्रेस की सरकार आने के संदर्भ में इस बार की चुनावी चौसर में भाजपा की वापसी का दावा किया जा रहा है. वहीं मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान लगाया जा रहा है. सट्टा बाजार से आ रही खबर के बाद राजनीतिक गलियारों में माहौल गरमा गया है.

वोटिंग के बाद हुई कांटे की लड़ाई

फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक, मध्यप्रदेश में दोनों प्रमुख पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना की जा रही है. जहां भाजपा को 115-117 सीटें वहीं कांग्रेस को 114 से 116 सीटें आने की संभावना व्यक्त की जा रही है. वहीं राजस्थान में भाजपा को 120 से 122 सीटें व कांग्रेस को 65 से 70 सीट आने की संभावना जताई गई है. जबकि छतीसगढ़ में पुनः कांग्रेस सत्ता में आने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: फलौदी सट्टा बाजार के ताजा अनुमान से गरमाई MP की राजनीति! CM फेस को लेकर किया ये बड़ा दावा

बढ़ा दी कांग्रेस की बेचैनी

इस बीच पश्चिमी राजस्थान के प्रमुख सट्टा बाजार फलौदी बीकानेर सहित अन्य सट्टा बाजार से बाहर आ रही खबरों में वर्तमान में कांग्रेस की बेचैनी बढ़ा दी हैं. फलौदी सट्टा बाजार के प्रमुख सटोरियों के मुताबिक, बाजार ने भाजपा को 230 सीटों में से 120 से 122 सीटें दी हैं. उसका भाव 25 पैसा चल रहा है, जबकि कांग्रेस को 114-116 सीटें दी हैं, इसका भाव 15 रुपये चल रहा है. इसका मतलब है कि मध्य प्रदेश में वापसी की राह देख रही कांग्रेस को फिर से बड़ा झटका लग सकता है.

ये भी पढ़ें: सट्टा बाजार के अनुमान ने बढ़ा दी कांग्रेस की बैचेनी! क्या BJP पांचवी बार बनाएगी सरकार?

क्यों चर्चा में है फलौदी सट्टा बाजार?

फलौदी, बीकानेर के सटोरिये देश ही नहीं, दुनिया की प्रत्येक राजनैतिक, बरसात, खेल की गतिविधियों के साथ अन्य महत्वपूर्ण उठापटक पर नजर रखते हैं. सट्टा लगाते हैं. यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है. इसके कारण फलौदी का सट्टा बाजार दुनिया में अपना अलग स्थान रखता है. जब संवाददाता ने सटोरियों से बातचीत की जा रही थी. तब रिमझित बरसात का दौर भी चल रहा था, उस समय बरसात के सट्टे भी किये जा रहे थे. लाखों रुपये के सट्टे हो रहे थे. फलौदी सट्टा बाजार शायद विश्व का एकलौता सट्टा होगा, जहां बरसात पर भी सट्टे किये जाते हैं.

ADVERTISEMENT

गत दिनो खत्म हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी करोड़ों रुपये का सट्टे का व्यापार किया गया था. वर्तमान में चल रहे 20-20 मैचों में आस्ट्रेलिया और भारत के मैचों के सट्टे किये जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

इनपुट- बीकानेर से विमल भाटिया की रिपोर्ट

डिस्क्लेमर: (MP Tak इस तरह के किसी सट्टा और सटोरियों पर ना तो भरोसा करता है, और ना ही इसकी पुष्टि करता है.)

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में क्या फिर से बनने जा रही है बीजेपी की सरकार, सीएम शिवराज ने शुरू कर दी तैयारी?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT