mptak
Search Icon

BJP से जिस नेता ने नहीं दिया इस्तीफा, उसे कांग्रेस ने दे दिया टिकट, अब क्या करेंगी रोशनी?

मयंक दुबे

ADVERTISEMENT

amit rai mp news mp election 2023 mp politics mp news update mp breaking news roshni yadav
amit rai mp news mp election 2023 mp politics mp news update mp breaking news roshni yadav
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने गुरूवार देर रात अपने प्रत्याशियों के नामों की दूसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस 229 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में सबसे चौकाने वाला नाम निवाड़ी विधानसभा सीट से सामने आया है. यहां कांग्रेस की लिस्ट में बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष अमिर राय को चुनावी मैदान में उतारा गया है. जबकि अमित राय ने न तो अभी तक बीजेपी से इस्तीफा दिया और न ही कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ली है.

जानकारी के मुताबिक निवाड़ी विधानसभा सीट लंबे समय से चर्चांओं में है. यहां से पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव की पौत्रवधू रोशनी यादव ने 8 महीने पहले बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा था. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी यहां से रोशनी को मैदान में उतार सकती है. लेकिन कांग्रेस की दूसरी सूची में न तो रोशनी का नाम था न ही किसी कांग्रेस दावेदार का नाम था. यहां से बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष अमित राय को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. अमित राय का नाम सामने आने के बाद से ही कई नेता बगावत का रूख अख्तियार किए हुये हैं. कांग्रेस दावेदारों का मांग है कि प्रत्याशी बदला जाए.

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का दांव, बहू को जेठ के खिलाफ दिया टिकट, दिलचस्प होगा मुकाबला

कौन हैं अमित राय?

27 साल के अमित राय को निवाड़ी से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वह वर्तमान में भाजपा के भाजपा उपाध्यक्ष हैं. अमित राय को कांग्रेस में शामिल हुये बिना ही टिकट दिया गया है. अमित की मां सरोज प्रेमचंद राय निवाड़ी जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं. आपको बता दें ऐसा माना जाता है कि अमित राय को बीजेपी विधायक अनिल जैन का धुर विरोधी माना जाता है. अमित को भारतीय जनता पार्टी पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता बाहर भी किया गया था, साल भर पहले ही उन्हें बीजेपी में दोबारा लाया गया था.

इस समय अमित जिला पंचायत के सदस्य भी हैं. कुछ दिन पूर्व उनके पिता प्रेमचंद राय पर अवैध खनन के मामले में प्रशासन ने 59 करोड़ की रिकवरी की थी. जिसे कोर्ट के जरिए वसूला जाना है. अमित राय के भाजपा में रहते हुए पैराशूट प्रत्याशी के तौर पर कांग्रेस से प्रत्याशी बनाए जाने के सवालों पर वह कहते हैं कि उन्होंने चार दिन पूर्व कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी. जबकि उनकी सोशल मीडिया पर 4 दिन पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ वाली फोटो वायरल हो रही हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: कौन हैं धर्मेंश घई? जिन्हें कांग्रेस ने विंध्य की सबसे हाई प्राेफाइल सीट मैहर से बनाया प्रत्याशी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT