mptak
Search Icon

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 39 नामों की पहली सूची, जानें, मध्यप्रदेश की सीटों का हाल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कांग्रेस पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची
Congress Party
social share
google news

 Congress Candidate First List: कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में कुल 39 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. जिसमें कांग्रेस के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी को केरल की वायनाड सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, दिल्ली, सिक्किम, नागालैंड आदि राज्यों की 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. लेकिन पहली सूची में मध्यप्रदेश की किसी भी सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया गया है.

कांग्रेस की पहली सूची में मध्यप्रदेश से नाम नदारद हैं. मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं लेकिन कांग्रेस ने फिलहाल पहली सूची में मध्यप्रदेश से किसी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. लेकिन छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वहां के बड़े नेता ताम्रध्वज साहू को टिकट देकर कांग्रेस ने संकेत दे दिए हैं कि सभी बड़े और पुराने नेताओं को चुनाव में उतरना होगा.

मध्यप्रदेश में कमलनाथ हों या दिग्विजय सिंह सभी अपने बेटों को चुनाव लड़ना चाह रहे हैं और खुद चुनाव से दूर रहना चाहते थे लेकिन कांग्रेस आलाकमान जिस तरह के संकेत दे रहा है, उससे स्पष्ट है कि मध्यप्रदेश में भी बड़े नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा.

कब जारी होगी मध्यप्रदेश की सूची

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पहली सीईसी मीटिंग के बाद ये 39 नाम जारी किए गए हैं. अब केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी मीटिंग 11 मार्च को होगी और उसके बाद अगली सूची को जारी किया जाएगा. हालांकि उन्होंने ये स्पष्ट नहीं किया कि दूसरी सूची में किन राज्यों की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे. लेकिन माना जा रहा है कि 11 मार्च के बाद आने वाली कांग्रेस की दूसरी सूची में मध्यप्रदेश की सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT