mptak
Search Icon

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई, क्या तैयार हो गई लोकसभा चुनाव की रणनीति

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

MP Congress, Congress Screening Committee Meeting, Lok Sabha Elections 2024, MP Politics
MP Congress, Congress Screening Committee Meeting, Lok Sabha Elections 2024, MP Politics
social share
google news

MP Congress: कांग्रेस पार्टी भी बीजेपी की तरह ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शनिवार को भोपाल में हुई. यह मीटिंग स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान कांग्रेस के सभी बड़े चेहरे मौजूद थे. खासतौर पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, कांतिलाल भूरिया, डॉ. गोविंद सिंह सहित सभी बड़े नेता इस मीटिंग में मौजूद थे.

मीटिंग के दौरान रजनी पाटिल ने सभी संभावित उम्मीदवारों के साथ वन टू वन चर्चा की. ज्यादातर उम्मीदवारों के हौसले विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद टूटे हुए हैं और ऐसे में लोकसभा चुनाव लड़ने से भी कई उम्मीदवार इनकार कर चुके हैं. लेकिन रजनी पाटिल ने इस दौरान नेताओं का हौसला बढ़ाने वाली बात कही.

रजनी पाटिल ने बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से बात की और ईवीएम के मसले पर दिग्विजय सिंह की राय के उलट बात कही. दिग्विजय सिंह ने कहा था कि ईवीएम में छेड़छाड़ की जा रही है और चुनाव परिणामों को प्रभावित किया जा रहा है. दिग्विजय सिंह की इस राय को रजनी पाटिल ने उनकी निजी राय बताया है और इसे कांग्रेस पार्टी का स्टैंड नहीं माना है. जाहिर है कि स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष के इस बयान के बाद दिग्विजय सिंह अपनी ही पार्टी में अलग-थलग पड़ते नजर आ रहे हैं और कहीं न कहीं ये संकेत भी हैं कि अब दिग्विजय सिंह-कमलनाथ की नहीं बल्कि नए और युवा नेतृत्व की सुनी और समझी जाएगी.

मीटिंग में चुनाव को लेकर तैयार हुई रणनीति

कांग्रेस की इस मीटिंग में कई अहम निर्णय हुए हैं. लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार हुई है. किनको टिकट मिलना है और किनका टिकट कट सकता है, इसे लेकर भी मीटिंग में चर्चा हुई. मीटिंग में लिए गए निर्णयों के बारे में स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल ने तथ्यों को सार्वजनिक नहीं किया है लेकिन इतना तय है कि कांग्रेस भी लोकसभा चुनाव को लेकर अब अपनी तैयारियों में जुट चुकी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- BJP ने किए बड़े बदलाव, अब नरोत्तम मिश्रा को सागर और राजेंद्र शुक्ल को सौंपा भोपाल क्लस्टर

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT