mptak
Search Icon

कांग्रेस का CM शिवराज पर बड़ा आरोप, बिजली बिल माफी को लेकर रणदीप सुरजेवाला ने किया ये खुलासा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Randeep Surjewala, MP Congress, Congress Press Conference, CM Shivraj Singh Chauhan
Randeep Surjewala, MP Congress, Congress Press Conference, CM Shivraj Singh Chauhan
social share
google news

Randeep Surjewala: कांग्रेस के मध्यप्रदेश चुनाव प्रभारी और वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी की शिवराज सरकार पर बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं. इसमें सबसे बड़ा आरोप जनता के बिजली बिल माफी को लेकर हैं. रणदीप सुरजेवाला ने मध्यप्रदेश शासन का पत्र दिखाकर बताया कि एमपी में किसी भी उपभोक्ता का बिजली बिल माफ नहीं हुआ है जबकि खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुंदेलखंड की नौगांव की सभा में बोला था कि जिनके अधिक बिल आ रहे हैं, उनके बिल वे माफ करेंगे और खुद भरेंगे.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जो पत्र मप्र शासन ने जारी किया है, उसके मुताबिक 1 सितंबर तक के एक किलोवाट लोड वाले उपभोक्ताओं के बकाया बिलों को स्थगित किया गया है न कि माफ किया गया है. यह भी लिखा गया है कि इन बिलों की जांच के बाद इनकी वसूली की जाएगी. यानी जब तक चुनाव हैं, तब तक के लिए इन बिलों को स्थगित कर दिया है और जैसे ही चुनाव हो जाएंगे, उसके बाद पहले की तरह ही लोगों से वसूली की जाएगी.

रणदीप सुरजेवाला ने शिवराज सरकार पर जनता के साथ धोखा देने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने बताया कि बिजली बिल माफ करने के नाम पर लोगों को छला गया है. बिल किसी के भी शिवराज सरकार माफ नहीं कर रही है.रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाए हैं कि शिवराज सरकार ने एक किलोवाट तक के भार वाले उपभोक्ताओं के बिजली बिल स्थगित किए हैं. लेकिन यहां भी उपभोक्ताओ के साथ धोखा हो गया है. बीते कुछ समय में उपभोक्ताओं की जानकारी के बिना ही उनका विद्युत भार एक किलोवाट से बढ़ाकर दो से तीन किलोवाट कर दिया ताकि उनको बिजली बिल स्थगित करने का भी लाभ न मिल सके. ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या भी तकरीबन 18 से 20 लाख है.

बीजेपी परस्त अधिकारियों पर कांग्रेस कार्रवाई करेगी

रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि मप्र शासन में ऐसे कई अधिकारी हैं जो बीजेपी परस्त हैं और उनको खुश करने के हिसाब से काम कर रहे हैं. कांग्रेस की ऐसे अधिकारियों पर नजर है जो पारदर्शी तरीके से काम नहीं कर रहे हैं और बीजेपी सरकार के मंत्रियों को खुश करने में ज्यादा लगे हुए हैं. कांग्रेस की सरकार आने पर ऐसे अधिकारियों के हर काम की जांच होगी और गलत पाए जाने पर इनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी और जो अधिकारी पारदर्शी तरीके से जनता का काम कर रहे हैं, उनको कांग्रेस सरकार महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- BJP ने बदला प्रत्याशी का नाम, बालाघाट से बेटी की जगह अब पिता को टिकट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT