Datia: मां पीतांबरा की शरण में पहुंचे पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

सांसद गौतम गंभीर और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव
gautam_gambhir
social share
google news

MP News: पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दतिया पीतांबरा शक्तिपीठ पहुंचकर माता पीतांबरा के दर्शन किए और विशेष पूजा अर्चना की है. आपको बता दें गौतम गंभीर ने हाल ही के दिनों में राजनीति से सन्यास लेने का फैसला लिया था. जिसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दी थी. अब ऐसे में उनका अचानक दतिया पहुंचकर पीताबंरा पीठ के दर्शन करना सबके लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. 

जानकारी के मुताबिक गौतम गंभीर ने पीतांबरा माई के दतिया पहुंचकर दर्शन किए और महाभारत कालीन वानखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया. उसके पश्चात ग्वालियर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए. दिल्ली रवाना होते समय उनकी भेंट मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से हुई. डॉक्टर मोहन यादव ने उनका पुष्प कुछ से स्वागत किया. उनके साथ स्थानीय मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर और तुलसी सिलावट समेत कई दिग्गज नेता भी मोजूद रहे. 

पीतांबरा पीठ के दर्शन के लिए आते हैं कई दिग्गज

मां पीतांबरा माई का मंदिर देश भर में प्रसिद्ध है. यह शक्तिपीठ वर्षों पुरानी है. यहां देश के बड़े-बड़े नेता आकर दर्शन कर चुके हैं. जिसमें इंदिरा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी, राजमाता विजयराज सिंधिया समेत कई राष्ट्रपति यहां पर दर्शन लाभ प्राप्त कर चुके हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पीतांबरा माई को राजनीतिक देवी भी कहा जाता है. यह नेताओं के संकट हरण का भी कार्य करती हैं. जब नेता संकट में रहता है या बड़े पद को प्राप्त करने की मन में इच्छा रखता है. तब वह पीतांबरा माई के दर्शन करने जरूर आता है, या शत्रु पर विजय प्राप्त करना हो तो यह पीतांबरा माई शत्रु पर विजय प्राप्त करने वाली भी देवी के रूप में देश में जानी जाती है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT