mptak
Search Icon

Breaking: कांग्रेस ने चुनाव हारे जीतू पटवारी को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, सिंघार को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

electoral loss MP Congress Jitu Patwari state president pcc chief umang Singhar opposition leader
electoral loss MP Congress Jitu Patwari state president pcc chief umang Singhar opposition leader
social share
google news

Jitu Patwari New PCC Chief: मध्य प्रदेश कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष और नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर दिया है. जहां पार्टी ने आदिवासी नेता उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाया है तो वहीं प्रदेश अध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी जीतू पटवारी को दी है. बता दें कि जीतू पटवारी राऊ से इस बार विधानसभा चुनाव हार गए थे. उनके पास फिलहाल कोई पद नहीं था. कुछ दिन पहले ही पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने आलाकमान के सामने इस्तीफे की पेशकश की थी.

कांग्रेस ने उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे को बनाया है. हेमंत ने बीजेपी सरकार में मंत्री रहे अरविंद भदौरिया पर अटेर विधानसभा में बड़ी जीत हासिल की थी. कांग्रेस ने इसका ईनाम कटारे को दिया है. बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार झेलनी पड़ी थी. इसमें नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, जीतू पटवारी और सज्जन वर्मा जैसे कांग्रेस के दिग्गज नेता चुनाव हार गए थे. जहां बीजेपी को 163 और कांग्रेस को 66 सीटें मिली थीं.

MP congress, Madhya Pradesh, MP Politics, Jitu Patwari, umang Singhar,
उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है.

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कमलनाथ के इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे. ठीक वैसा ही हुआ कांग्रेस आलाकमान ने मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ कमलनाथ की जगह अब जीतू पटवारी को बनाया है, वहीं आदिवासी कार्ड खेलते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पूर्व मंत्री और गंधवानी से विधायक उमंग सिंघार को बनाया गया है. आपको बता दें MPTAK ने पहले ही बता दिया था कि जल्द ही मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ा फ़ेरबदल देखने को मिल सकता है.

jitu patwari, congress new pcc chief, congress jitu patwari, jitu patwari news, umang singhar, mp congress, madhya pradesh congress, hemant katare, mp election result 2023
पीसीसी चीफ ऑर्डर. फोटो- एमपी तक

 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़िए: नेता प्रतिपक्ष को लेकर PCC ने कर दिया ये बड़ा फैसला, जानें अब क्या करेगा कांग्रेस आलाकमान

उमंग सिंघार को ये बड़ी जिम्मेदारी

लहार विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. गोविंद सिंह की जगह इस बार उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है. उमंग सिंघार आदिवासी नेता हैं. वे धार की गंधवानी सीट से विधायक हैं. उमंग सिंघार कांग्रेस की दिग्गज नेता रही जमुना देवी के भतीजे हैं. लंबे मंथन के बाद आदिवासी कार्ड खेलते हुए कांग्रेस ने उमंग सिंघार को बड़ी जिम्मेदारी दी है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़िए: MP Politics: कांग्रेस की हार के बाद कमलनाथ ने अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर किया बड़ा ऐलान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT