mptak
Search Icon

क्या MP में कांग्रेस को शिवराज की 'लाड़ली बहना योजना' की वजह से मिली करारी हार? हो गया बड़ा खुलासा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की दो दिन की मंथन बैठक हुई.
mp_congress
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को विधानसभा और लोकसभा में मिली हाहाकारी हार

point

भोपाल में कांग्रेस कार्यसमिति की बड़ी बैठक हुई, जिसमें कारणों पर मंथन हुआ

point

ज्यादातर नेताओं ने कांग्रेस की हार की वजह शिवराज की 'लाड़ली बहना योजना' को माना

Madhya Pradesh Political News: मध्य प्रदेश में पहले विधानसभा और फिर लोकसभा में कांग्रेस को मिली हाहाकारी पराजय के बाद अब मंथन का दौर चल रहा है. भोपाल में कांग्रेस कार्यसमिति और संगठन की दो दिवसीय बड़ी बैठक हुई, जिसमें हार और उसके कारणों पर मंथन हुआ. ज्यादातर नेताओं ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार की वजह पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की 'लाड़ली बहना योजना' को बताया है. बता दें कि लोकसभा की सभी 29 की 29 सीटें और विधानसभा में 230 में से बीजेपी ने 163 सीटें जीती थीं और कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था.
 
बता दें कि विधानसभा चुनाव तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में लड़ा गया था. हार के बाद अब कांग्रेस मध्य प्रदेश में नए सिरे से रणनीति बनाकर मैदान में जुटने जा रही है, जिससे बीजेपी की काट निकाली जा सके.

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद तत्कालीन CM शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया था कि मेरी लाड़ली बहनों ने सभी कांटे निकाल दिए हैं. इस चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली. अब शिवराज के दावे पर कांग्रेस ने भी मुहर लगा दी है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की दो दिवसीय मंथन बैठक के पहले दिन शनिवार को कांग्रेस नेताओं ने कहा कि 'लाड़ली बहना योजना' से नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें: Mohan Cabinet Expansion: रामनिवास रावत को 2 बार क्यों लेनी पड़ी मंत्री पद की शपथ? हो गई ये बड़ी गलती

विधायकों से हुई वन टू वन चर्चा 

कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक में प्रदेश प्रभारी भंवर जितेन्द्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित बड़े नेता शामिल हुए. फैक्ट फाइडिंग की बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने विधानसभा चुनाव में हारे प्रत्याशी और जीते हुए विधायकों से भी चर्चा की. इसके बाद वन-टू-वन का दौर देर शाम तक चलता रहा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने लाड़ली बहनों को माना हार का कारण

कांग्रेस की इस बड़ी बैठक में कांग्रेस के ज्यादातर नेताओं ने 'लाड़ली बहना योजना' को ही प्रदेश में मिली करारी हार का सबसे बड़ा कारण बताया है. नेताओं का कहना है कि बीजेपी ने चुनाव से ठीक पहले लाड़ली बहना योजना शुरू की और प्रदेश की एक करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों के खातों में राशि भेज दी, इसके बाद एकमुश्त वोट बीजेपी मिला और उन्हें बंपर जीत मिली.

ये भी पढ़ें: MP News: MP कांग्रेस में होगी बड़ी सर्जरी! लोकसभा चुनाव की करारी हार के बाद भंवर जितेंद्र सिंह ने दिए संकेत

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT