mptak
Search Icon

दिग्विजय सिंह का दावा ‘कांग्रेस को मिलेंगी 135 सीटें, PM मोदी का उठ रहा MP BJP के नेताओं से भरोसा’

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Digvijaya singh attack on PM Modi on new parliament, MP News
Digvijaya singh attack on PM Modi on new parliament, MP News
social share
google news

mp election 2023: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भरोसा मध्यप्रदेश बीजेपी के नेताओं से उठ चुका है. यही कारण है कि उन्होंने मध्यप्रदेश में चुनाव कराने की जिम्मेदारी केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को सौंपी है. दिग्विजय सिंह ने आगे तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी को ऐसे लोगों को मध्यप्रदेश में चुनाव कराने की जिम्मेदारी सौंपनी पड़ी है, जिन्होंने खुद कभी चुनाव नहीं लड़ा है. दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 135 से अधिक सीटें मिलने का भी दावा किया है.

आपको बता दें कि ये सारी बातें दिग्विजय सिंह ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहीं हैं. उन्होंने कहा कि न तो भूपेंद्र यादव ने और न ही अश्विनी वैष्णव ने कोई चुनाव लड़ा है. लेकिन ये कितने आश्चर्य की बात है कि ये लोग मध्यप्रदेश में बीजेपी की चुनाव रणनीति तैयार करेंगे. मोदी जी के सामने विकल्प इतने कम रहे कि उनको ऐसे लोगों के हाथों में बीजेपी के लिए चुनाव कराने की जिम्मेदारी देना पड़ी है.

दिग्विजय सिंह इस इंटरव्यू में आगे बोलते हैं कि ये दिखाता है कि पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोनों का ही मध्यप्रदेश बीजेपी के सभी नेताओं से भरोसा उठ चुका है. उनको न तो अब सीएम शिवराज सिंह चौहान पर कोई भरोसा बचा है और न ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर. इनके अलावा कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल और जो भी दूसरे प्रमुख नेता हैं, उन पर मोदी और शाह का भरोसा नहीं रहा है, इसलिए उन्हें खुद चुनाव की कमान संभालनी पड़ रही है.

सीएम शिवराज को साढ़े 19 साल बाद याद आई लाड़ली बहना
इंटरव्यू में दिग्विजय सिंह ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को साढ़े 19 साल बाद लाड़ली बहना योजना लाने की याद आई. साढ़े 11 लाख भांजियों के बेटा-बेटियों के साथ पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ हुई, बहनों और भांजे-भांजियों से लूट होती रही, तब इनको लाड़ली बहना योजना की याद नहीं आई. अब चुनाव नजदीक आ गए तो लाड़ली बहना योजना ले आए. दिग्विजय सिंह ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान अब तक कुल 48 हजार घोषणाएं कर चुके हैं और पिछले तीन साल में ही 27 हजार घोषणाएं की हैं. वे बताएं कि इनमें से कितनी घोषणाएं उन्होंने पूरी की हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिग्विजय ने बताया कैसे जीते थे 2018 का विधानसभा चुनाव
दिग्विजय सिंह ने इंटरव्यू में बताया कि 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले मप्र की वोटर लिस्ट की स्क्रूटनी के दौरान हम लोगों ने तकरीबन 30 से 35 लाख ऐसे फर्जी वोटर हटवाए थे, जिनके नाम वोटर लिस्ट में एक से अधिक बार जोड़े गए थे. तब हम लोग चुनाव जीत पाए थे. कांग्रेस ने कभी बूथ लेवल एजेंट नहीं बनाए लेकिन इस बार बनाए हैं और अब 2 अगस्त से जैसे ही मध्यप्रदेश की वोटर लिस्ट सार्वजनिक होगी स्क्रूटनी के लिए, हमारे ये बूथ लेवल एजेंट एक बार फिर से फर्जी वोटरों को लिस्ट से हटवाने का काम करेंगे.

दिग्विजय का दावा, 135 सीटों को क्रॉस करेंगे, कमलनाथ ही बनेंगे सीएम
दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बंपर जीत होगी और निश्चित रूप से कांग्रेस को 135 सीटों से अधिक सीटें मिलेंगी. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने स्पष्ट किया है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होने के बाद कमलनाथ ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंMP Election: एकजुट होकर ही मिलेगी चुनाव में जीत, अमित शाह ने बता दिया किन प्रत्याशियों को मिलेगा टिकट?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT