mptak
Search Icon

‘रामलला की वो मूर्ति कहां है, जिस पर हुआ था सारा झगड़ा..’ दिग्विजय का विवादित बयान

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

ram mandir, ram lala statue, ram mandir controversy, digvijay singh, mp news, madhya pradesh news, राम मंदिर न्यूज, दिग्विजय सिंह, विवादित बयान
ram mandir, ram lala statue, ram mandir controversy, digvijay singh, mp news, madhya pradesh news, राम मंदिर न्यूज, दिग्विजय सिंह, विवादित बयान
social share
google news

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, “…जिस रामलला की मूर्ति पर सारा झगड़ा हुआ, वो मूर्ति कहां है? वो मूर्ति स्थापित क्यों नहीं हुई? नई मूर्ति की आवश्यकता क्याें पड़ी?” पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर को लेकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने आज यानि बुधवार को इंदौर में कहा- अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए नई मूर्तियां बनवाने की क्या जरूरत आ पड़ी. रामलला की मुख्य मूर्ति कहां है, उन्हें क्यों नहीं स्थापित किया जा रहा है, जबकि अयोध्या जन्मभूमि का पूरा विवाद ही वह था. सरकार को इस पर सवाल खड़ा करना चाहिए था.

अयोध्या में राम लला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने निमंत्रण को लेकर दिग्विजय ने कहा कि मुझे किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं है. राम लला मेरे दिल में बसे हुए हैं. वहीं उनके द्वारा दिए गए चंदे को लेकर कहा कि मैं प्रधानमंत्री को चंदा भेजा था उन्होंने कहा कि यह चंदा न्यास को भेजें मैं न्यास को भेज दिया है.

सुनिए दिग्विजय ने क्या कहा?

Loading the player...

ये भी पढ़िए: नए रूप में CM मोहन यादव, रामलला के दर्शन के लिए घर-घर बांट रहे निमंत्रण, लोगों से की ये अपील

विजयवर्गीय के बयान पर दिग्विजय ने ये कहा?

कैलाश विजयवर्गीय द्वारा जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर कहा गया था कि कांग्रेस बीजेपी की कॉपी बना कर रही है. इस पर दिग्विजय ने कहा कि विजयवर्गीय भूल जाते हैं एआईसीसी ने कांग्रेस के अध्यक्ष नया मौका देते हैं. शिवराज  द्वारा कहा गया कि कभी-कभी राजतिलक की जगह वनवास भी भोगना पड़ता है. दिग्विजय ने कहा की शिवराज जी क्या भगवान राम से अपनी तुलना कर रहे हैं?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़िए: शिवराज से लिपटकर रोने लगी बहनें तो भावुक हुए पूर्व CM, इस बार कह दी ‘वनवास’ वाली बड़ी बात

ईवीएम के प्रति देश भर अविश्वास बढ़ता जा रहा है: दिग्विजय सिंह

ईवीएम को लेकर कहा की धीरे धीरे देश में ईवीएम के प्रति अविश्वास बढ़ता जा रहा है, मुख्य न्यायधीश का सुझाव अच्छा सुझाव था. ईवीएम के मामले में रिटायर्ड जज और आईएएस ऑफिसर ने ईवीएम को लेकर प्रश्न किए है. चुनाव आयोग ने प्रश्नों की पावती तक नही दी है. कांग्रेस के साथ 18 अन्य दलों ने चुनाव आयोग से मिलने का समय मांगा लेकिन हमे समय नहीं दिया जा रहा, यह क्या है? हमारी तो मांग है वीवीपैट हमारे हाथ में दिए जाए, उसे देख कर मतपेटी में डाला जाए. वही लाड़ली बहनों को शिवराज जी ने कहा था. 3 हजार देंगे अब हम मांग करते हे की अब बताए कब से देंगे.

ये भी पढ़िए: जयवर्धन सिंह से चुनाव हारे ये BJP नेता आपस में ही क्यों लड़ गए, मुख्यमंत्री पर भी कर दी ये टिप्पणी

दिग्विजय सिंह ने ईवीएम को लेकर दागे सवाल?

दिग्विजय सिंह बुधवार को इंदौर में थे और उन्होंने एक बार फिर ईवीएम से मतदान पर सवाल दागा। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान लोगों को वीवीपैट मशीन से निकली पर्चियों से मतदान करने का अवसर देना चाहिए. आखिरकार यह मतदान है तो फिर जिन लोगों ने ईवीएम से मतदान किया है, तो उन्हें वीवीपैट मशीनों से निकलने वाली पर्चियों को बाक्स में डालने पर भाजपा को क्या आपत्ति हो सकती है.

ADVERTISEMENT

दिग्विजय सिंह ने प्रदेश कांग्रेस में बदलाव के सवाल के जवाब में कहा कि परिवर्तन ही जीवन का नियम है. जीतू पटवारी और उमंग सिंगार दोनों ही अनुभवी हैं. मुझे विश्वास है कि वह पार्टी में नया दृष्टिकोण लाएंगे और उसे नई दिशा में ले जाएंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़िए: ‘राहुल गांधी को बड़ा नेता मत मानिए’, पूर्व CM दिग्विजय के भाई के विवादित बोल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT