mptak
Search Icon

क्या सिंधिया समर्थक मंत्री का टिकट कटवाना चाहती हैं उमा भारती? वायरल चिट्ठी से मचा हड़कंप

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

scindhia and uma bharti, mp news, politics, madhya pradesh, election
scindhia and uma bharti, mp news, politics, madhya pradesh, election
social share
google news

MP Election 2023: उमा भारती (Uma Bharti) सिंधिया के कट्टर समर्थक और शिवराज सरकार के मंत्री ओपीएस भदोरिया (OPS Bhadoria) का टिकट कटवाना चाहती हैं. कम से कम सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उमा भारती की चिट्ठी से तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है. क्योंकि जिस मेहगांव विधानसभा (Mehganv Vidhansabha) सीट से उन्होंने देवेंद्र नरवरिया के लिए टिकट मांगा है, उस विधानसभा सीट पर सिंधिया के कट्टर समर्थक ओपीएस भदोरिया वर्तमान में विधायक हैं और शिवराज सरकार (Shivraj Govt) में मंत्री भी हैं.

ओपीएस भदोरिया अपने टिकट को लेकर दावा भी कर चुके हैं कि पार्टी उन्हीं को टिकट देगी. लेकिन उमा भारती की चिट्ठी से अब सिंधिया समर्थकों में भी हड़कंप है. दरअसल सोशल मीडिया पर एक चिट्ठी वायरल हुई है. चिट्ठी के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह चिट्ठी उमा भारती द्वारा बीजेपी की प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD sharma) को लिखी गई है. इस चिट्ठी में कुछ भाजपा नेताओं के नाम हैं जो कि उमा भारती के समर्थक भी हैं. इन समर्थकों को आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने की सिफारिश की गई है. 

वायरल चिट्ठी से उठा बवाल

यह चिट्ठी जब से सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, तब से सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. इस चिट्ठी में उमा भारती के जिन समर्थकों के नाम दिए गए हैं, उनमें से सबसे अहम नाम मेहगांव विधानसभा सीट के लिए माना जा रहा है. क्योंकि मेहगांव विधानसभा सीट पर वर्तमान में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhia) के कट्टर समर्थक ओपीएस भदोरिया विधायक हैं और शिवराज सरकार में मंत्री भी हैं. ओपीएस भदोरिया ने पिछले दिनों मीडिया के सामने इस बात का दावा किया था कि टिकट वितरण के मामले में बीजेपी पार्टी का निर्णय उनके पक्ष में ही होगा. उनकी बातों से यह साफ दिखाई दे रहा था कि वह अपने टिकट को लेकर पूरी तरह निश्चिंत हैं, लेकिन उमा भारती की वायरल चिट्ठी में मेहगांव विधानसभा सीट से देवेंद्र नरवरिया के लिए टिकट मांगा गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उमा भारती ने किसके लिए मांगा टिकट

देवेंद्र नरवरिया (Devendra Narvaria) उमा भारती के समर्थक हैं और वर्तमान में भिंड से बीजेपी के जिला अध्यक्ष भी हैं. देवेंद्र नरवरिया मेहगांव कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. नरवरिया के लिए टिकट मांगे जाने से यह बात निकाल कर सामने आ रही है कि सिंधिया समर्थक ओपीएस भदोरिया के टिकट पर संकट खड़ा हो सकता है.दरअसल भिंड जिले में गोहद विधानसभा सीट से सिंधिया समर्थक रणवीर जाटव को टिकट मिलने की बात सामने आ रही थी, लेकिन बीजेपी ने गोहद विधानसभा सीट से लाल सिंह आर्य को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया. इसके बाद से ही सिंधिया समर्थकों में हड़कंप मचा हुआ है.

ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या सिंधिया समर्थकों की टिकट मिलने की राह बीजेपी में मुश्किल होती जा रही है और क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों को टिकट दिलवाने में सफल हो पाएंगे?

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने शिवराज की तुलना धोनी से की, बोले- वाे फिनिश करना अच्छे से जानते हैं..

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT