PM मोदी के MP में आने से पहले ही लग गई चुनावी आग, सिंधिया, नरोत्तम और गोविंद सिंह के बीच मचा घमासान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश की राजनीति इस वक्त अपने चरम पर है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को मध्यप्रदेश के सागर जिले में आ रहे हैं. उनके आने से पहले ही कांग्रेस व बीजेपी के लीडर एक दूसरे पर जमकर राजनीतिक बाण चला रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को ग्वालियर पहुंचे तो उन्होंने लोकसभा में दिए अपने भाषण की बात दोहराते हुए कहा कि आजकल कांग्रेस रामायण, महाभारत के संदर्भों की बहुत बात कर रही है. इनके नेता मंदिरों की परिक्रमा कर रहे हैं और कथाएं करा रहे हैं. सिंधिया ने कहा कि ये इनके मुखौटे हैं, जिसे जनता जल्द उतार फेकेंगी.

वहीं मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तो कमलनाथ को पूरी तरह से चुनावी हिंदू ही बता दिया.नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कमलनाथ अब महाकाल की यात्रा कर रहे हैं. लेकिन सवाल ये हैं कि ये इतने साल केंद्रीय मंत्री रहे, सीएम भी रहे लेकिन आज तक तो ये कभी महाकाल या दूसरे मंदिरों की परिक्रमा लगाने नहीं गए तो अब क्यों जा रहे हैं. नरोत्तम के अनुसार कांग्रेस अब चुनावी संकट में हैं तो इनको भगवान याद आ रहे हैं. कमलनाथ सिर्फ चुनावी हिंदू हैं.

वहीं ग्वालियर में सिंधिया ने कहा कि जब से विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव की सरगर्मी की शुरूआत हुई तब से हम लोग सदन के अंदर और सदन के बाहर रामायण और महाभारत का संदर्भ बहुत सुन रहे हैं और भगवान राम और रावण का संदर्भ बहुत सुन रहे हैं और जनेऊधारियों की बहुत बात हो रही है. यज्ञ बहुत आयोजित हो रहे हैं और मंदिर परिक्रमा बहुत हो रही है. कांग्रेस के मेनीफेस्टो में राम वन गमन पथ कॉरीडोर बनाने की बात की गई है. ये सिर्फ कांग्रेस का मुखौटा है, जिसे जनता जल्द उतार देगी.

सिंधिया ने कहा कि मोदी-शाह को रोकने के लिए विपक्षी पार्टियों ने एक संगठन बना लिया है. जिनके कभी दिल नहीं मिलते हैं, उनके दल मिल रहे हैं. ये लोग सिर्फ सत्ता के लालच में मोदी-शाह के विरोध में इस तरह का गठबंधन बना रहे हैं. लेकिन उससे कुछ नहीं होगा. 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री चुने जाएंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सागर में करेंगे इस मंदिर का भूमिपूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सागर में आएंगे और संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन करेंगे. एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि पीएम मोदी कल सागर आ रहे हैं. 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले संत रविदास मंदिर का वे भूमिपूजन करेंगे. यह एक एक श्रंखला है,  जिसमे भगवान राम का मंदिर, बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर, महाकाल कॉरिडोर के बाद अब संत रविदास जी मंदिर का भूमिपूजन कर रहे हैं.

गोविंद सिंह बोले, मेरे लहार में स्वागत, पर झूठ नहीं बोलना

उधर मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. गोविंद सिंह ने एक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें वे बोल रहे हैं कि सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को उनके विधानसभा क्षेत्र लहार में आ रहे हैं. जिसका वे स्वागत करते हैं. लेकिन डॉ. गोविंद सिंह अपने वीडियाे संदेश में यह भी कहते हैं कि लहार में आने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान और सिंधिया जो भी घोषणा करें, वो सच होनी चाहिए और पूरी होनी चाहिए. लहार में आकर कोई भी झूठी घोषणा ना की जाए. इस पर सिंधिया ने भी डॉ. गोविंद सिंह को जवाब देते हुए कहा है कि उनकी सोच उनकाे मुबारक. मैं कोई पहली बार लहार नहीं जा रहा हूं.

ADVERTISEMENT

इनपुट: भोपाल से इजहार हसन खान और ग्वालियर से सर्वेश पुरोहित की रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- BSP ने विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए अपने उम्मीदवार, जानें पहली सूची में कितनों को मिला टिकट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT