mptak
Search Icon

टिकट कटा तो पूर्व MLA की आंखों में आ गए आंसू, कमलनाथ पर निकाली भड़ास! कई प्रत्याशियों का विरोध

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Ex-MLA wept over lost ticket, voiced anger to Kamal Nath by phone, triggering statewide protests post-Congress list.
Ex-MLA wept over lost ticket, voiced anger to Kamal Nath by phone, triggering statewide protests post-Congress list.
social share
google news

MP Election 2023: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट घोषित होने के साथ ही पूरे प्रदेश से बगावत के सुर फूट पड़े. इसमें भोपाल की बैरसिया सीट, मुरैना की सुमावली और मंदसौर की मल्हारगढ़ सीट पर जबरदस्त विरोध हो रहा है. इसमें सबसे ज्यादा बवाल महू और सुमावली सीट पर देखने को मिल रहा है. सुमावली सीट से दावेदारी कर रहे अजब सिंह कुशवाहा ने कसम खा ली है कि जब तक जिले की छह सीटों पर कांग्रेस को हरा नहीं दूंगा, तब तक भोजन नहीं करूंगा. वहीं, महू से दावेदारी कर रहे अंतरसिंह दरबार को जैसे ही पता चला कि उन्हें टिकट नहीं मिला है उनकी आंखों में आंसू आ गए और उन्होंने फोन करके पीसीसी चीफ कमलनाथ पर जमकर भड़ास निकाली.

इंदौर से विधानसभा पांच, तीन और महू से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है. जहां महू के पूर्व विधायक रहे अंतरसिंह दरबार का नाम नहीं आया तो उनके समर्थकों ने विरोध जताया और महू से टिकट बदलने की मांग रख दी. पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार का दर्द छलक पड़ा, उनकी आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा, यह सब को दिखाई दे रहा है कि जिस प्रकार से पार्टी के कार्यकर्ता सुबह से ही निवास पर आ रहे हैं, कोई कारण जरूर रहा है, जो मेरा टिकट काटा गया है.

उन्होंने ये भी कहा कि कमलनाथ अमीर आदमी हैं और गरीब किसान नेता से वह खर्चा करवाते हैं. उन्होंने वरिष्ठ नेताओं से कहा कि कांग्रेस को कमलनाथ किस दिशा में लेकर जा रहे हैं यह समझने वाली बात है.

Ex-MLA wept over lost ticket voiced anger to Kamal Nath triggering statewide protests post-Congress list
फोटो- एमपी तक

अजब सिंह बोले- प्रण है छह की छह सीटों पर हराऊंगा

सुमावली से सिटिंग विधायक अजब सिंह कुशवाहा टिकट काट दिया गया तो उनके समर्थकों ने जमकर बवाल काटा. उन्होंने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, गोविंद सिंह समेत तमाम बड़े नेताओं के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगवाए. विधायक अजब सिंह बोले- यह मेरा प्रण है, अब मैं कांग्रेस की 6 की 6 सीट हराकर ही घर बैठूंगा. क्योंकि कांग्रेस ने मेरे साथ धोखा किया है मैंने पार्टी पर भराेसा किया, चुनाव जीतकर उनको सीट निकाल कर दी. परंतु कांग्रेस ने मेरे साथ गद्दारी की है. जिसका खामियाजा भुगतेगी अब कांग्रेस.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा कि मैं जब तक अन्न पानी ग्रहण नहीं करूंगा. जब तक कांग्रेस की 6 की 6 सीटों को नहीं हरा दूंगा. इसके साथ ही उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया है और संभावना वह बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी ने ली चुटकी

 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

ये भी पढे़ं: मंत्री ऊषा ठाकुर को जिस नेता ने दी थी कड़ी चुनौती, कांग्रेस ने उसका ही टिकट काट दिया

कांग्रेस में टिकट को लेकर खींचतान

मंदसौर के मल्हागढ़ में भी टिकट पाने वाले प्रत्याशी का जमकर विरोध हो रहा है. विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कल अपनी एक और सूची जारी की, जिसमें मल्हारगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए कांग्रेस ने परशुराम सिसोदिया को टिकट दिया. परशुराम सिसोदिया को टिकट मिला तो कांग्रेस के ही श्यामलाल जोकचंद खफा हो गए. आज घोषणा कर दी के वो कल भोपाल जाकर कमलनाथ जी से मिलेंगे और टिकट बदलने की मांग रखेंगे, फिर भी यदि कांग्रेस नही मानी तो वे अपने समर्थकों की मानते हुए निर्दलीय फार्म भरेंगे.

श्यामलाल जोकचंद की मल्हारगढ़ क्षेत्र में अच्छी पकड़ है तो वहीं पिछले चुनाव में वे 3000 वोट से ही हारे थे, जबकि परशुराम सिसोदिया इनसे कही ज्यादा वोट यानी 10,000 से ज्यादा से हारे थे. कांग्रेस ने परशुराम सिसोदिया को टिकट दिया है तो वहीं भाजपा से जगदीश देवड़ा जो वित्त मंत्री रहे हैं.

Ex-MLA wept over lost ticket, voiced anger to Kamal Nath by phone, triggering statewide protests post-Congress list.
फोटो- एमपी तक

कमलनाथ के बंगले के सामने कराया मुंडन

भोपाल की बैरसिया कांग्रेस की दूसरी सूची घोषित होने के बाद कांग्रेस में बगावती सुर सुबह से शुरू हो गए थे. शुक्रवार को कांग्रेस के राम भाई मेहर जोकि बैरसिया विधानसभा से कांग्रेस की तरफ से टिकट की मांग कर रहे थे. आज बैरसिया से करीब 100 गाड़ियों के काफिले में अपने समर्थकों के साथ भोपाल में कमलनाथ के बंगले के सामने विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे. जहां पर राम भाई के समर्थक सड़क में ही अपना मुंडन कराए और अपने कपड़े फाड़ते हुए कमलनाथ के बंगले के सामने धरने पर बैठ गए. उन्होंने बताया कि वो 2008 से टिकट की मांग कर रहे थे. उन्हें ना तो 2013 में ना ही 2018 में और इस साल भी सारे सर्वे खत्म होने के कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश की 230 में से 136 सीटों पर तय हुए मुकाबले, जानिए कौन किसे दे रहा टक्कर?

ग्वालियर में जोरदार विरोध

ग्वालियर विधानसभा में सुनील शर्मा को टिकट दिया तो क्षत्रिय नेताओं ने जमकर विरोध शुरू कर दिया. सुनील शर्मा को टिकट दिए जाने का विरोध हो रहा है. कांग्रेस पार्टी के क्षत्रिय नेताओं ने एकजुट होकर सुनील शर्मा के खिलाफ खोला मोर्चा. सुनील शर्मा को पार्टी का टिकट मिलने पर पार्टी का जताया विरोध. कांग्रेस पार्टी के क्षत्रिय नेता योगेंद्र तोमर, अशोक तोमर, राजेंद्र तोमर सौरभ तोमर, वीरेंद्र तोमर और इनके समर्थक जमकर विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाग्य का फैसला होगा आज! शिवपुरी सहित 38 सीटों पर BJP उधेड़बुन में

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT