mptak
Search Icon

MP Modi Cabinet List: फग्गन सिंह कुलस्ते का कट गया कैबिनेट से पत्ता, वीडी शर्मा के हाथ लगी मायूसी!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

फग्गन सिंह कुलस्ते का कटा पत्ता वीडी शर्मा को नहीं मिला मौका
फग्गन सिंह कुलस्ते का कटा पत्ता वीडी शर्मा को नहीं मिला मौका
social share
google news

Modi Cabinet List: देश में NDA सरकार का गठन हो गया है. नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. इसके साथ ही बीती शाम प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 71 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली है. मध्य प्रदेश के 5 सांसदों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. बता दें इस बार मध्य प्रदेश से पुराने चेहरों के बजाय नए चेहरों को मौका दिया गया है. तो वहीं पुराने चेहरों का पत्ता साफ हो गया है.

जो मोदी कैबिनेट में जगह नहीं बना सके, उसमें सबसे ज्यादा चर्चा फग्गन सिंह कुलस्ते की हो रही है, जबकि वीरेंद्र खटीक और सिंधिया को एमपी से कैबिनेट में शामिल किया गया, पर कुलस्ते को दरकिनार करते हुए पार्टी ने इस बार नए चेहरे दुर्गादास उईके और सावित्री ठाकुर को मौका दिया, जबकि शिवराज सिंह चौहान का कैबिनेट में जाना पक्का ही लग रहा था. हालांकि एक नाम की और चर्चा थी, जिसमें वीडी शर्मा को भी मंत्री पद मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन उनके हिस्से में भी मायूसी आई है.

कुलस्ते का कटा पत्ता

मध्य प्रदेश से इस बार फग्गन सिंह कुलस्ते का पत्ता साफ हो गया है. आदिवासी समुदाय से आने वाले कुलस्ते को पिछली बार मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली थी. लेकिन इस बार उनका पत्ता साफ हो गया है. कुलस्ते की जगह इस बार धार की सांसद सावित्री ठाकुर को मौका दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि कुलस्ते का विकल्प ही सावित्री ठाकुर के रूप में निकाला गया है. फग्गन सिंह कुलस्ते को विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने टिकट दिया था. लेकिन, वह निवास विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे. जिसके बाद उनके सियासी भविष्य पर सवाल उठ रहे थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Modi Cabinet 3.0: मोदी मंत्रिमंडल में MP से 5 मंत्री, आदिवासी-ओबीसी चेहरों को मौका, सवर्ण को क्यों नहीं मिली जगह?

वीडी शर्मा के हाथ लगी मायूसी

मध्य प्रदेश में जब से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीजेपी कमान संभाली है. तभी से भरतीय जनता पार्टी को प्रचंड जीत मिल रही है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत दर्ज कर की है. जिसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि वीडी शर्मा को केंद्र में जगह मिल सकती है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मध्य प्रदेश में जातिगत समीकरणों को देखते हुए मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है. इस मंत्रिमंडल के जरिए ही पूरे मध्य प्रदेश को कवर करने की कोशिश की गई है. 

बहरहाल अब देखना होगा कि पार्टी वीडी शर्मा और फग्गन सिंह कुलस्ते जैसे बड़े नेताओं को आगे क्या जिम्मेदारी देती है. हालांकि राजनीतिक जानकार बताते हैं कि बीजेपी ने वीडी शर्मा के लिए कुछ न कुछ जरूर सोच रखा होगा. हो सकता है आगे चलके शर्मा को दिल्ली बुलाया जाए.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: PM Modi Cabinet Shapath Grahan: मध्य प्रदेश के ये 5 सांसद मोदी कैबिनेट में बने मंत्री, शिवराज-सिंधिया का रहेगा जलवा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT