mptak
Search Icon

बीजेपी से बागी ममता मीना ने थामा AAP का दामन, केजरीवाल ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

BJP rebel MLA Mamta Meena AAP Arvind Kejriwal MP Elections 2023
BJP rebel MLA Mamta Meena AAP Arvind Kejriwal MP Elections 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश की चर्चित सीट गुना जिले की चाचौड़ा विधानसभा हॉट सीट बनती जा रही है. लगातार चर्चा की वजह है यहां पर बीजेपी से बागी हुई पूर्व महिला विधायक ममता मीना. बता दें कि चाचौड़ा से 2018 के विधानसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह के खिलाफ चुनाव हार गई थीं, जिसके बाद बीजेपी ने उनका टिकट काटकर आईआरएस की पत्नी प्रियंका मीना को इस बार के चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. इसके बाद से ही ममता मीना ने बगावत शुरू कर दी थी.

आखिरकार दो दिन पहले ममता मीना ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. आज (21 सितंबर) को दिल्ली में आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. उन्हें आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. उनके साथ पति और पूर्व आईपीएस रघुवीर सिंह मीना ने भी AAP ज्वॉइन कर ली. इसके साथ ही ममता मीना ने आप ज्वाइन करते ही अपनी सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल से बीजेपी का नाम हटा दिया है.

ये भी पढ़ें: इस महिला नेता ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, बोलीं- लडूंगी चुनाव, पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

चाचौड़ा से बीजेपी को लगा बड़ा झटका

अब चाचौड़ा में त्रिकोणीय संघर्ष की चर्चा शुरू हो गई है. क्योंकि इस सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, जिस पर वर्तमान में कांग्रेस के लक्ष्मण सिंह विधायक हैं, लेकिन ममता मीना के बीजेपी छोड़कर आप ज्वाइन करने के साथ ही अब मामला, बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका, कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी और वर्तमान विधायक लक्ष्मण सिंह और आप की संभावित प्रत्याशी ममता मीना के बीच संघर्ष देखने को मिल सकता है. चाचौड़ा से इसे बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

BJP rebel MLA Mamta Meena AAP Arvind Kejriwal MP Elections 2023
मध्य प्रदेश की चर्चित सीट गुना जिले की चाचौड़ा विधानसभा हॉट सीट बनती जा रही है. फोटो- एमपी तक
ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले BJP को एक और बड़ा झटका, अब इस महिला नेता ने छोड़ी पार्टी, कहां जाएंगी, जानें?

ममता की बगावत क्या कांग्रेस को दिलाएगी फायदा?

बीजेपी की अंदरूनी कलह का सीधा फायदा कांग्रेस को होता दिखाई दे रहा है. वर्तमान में लक्ष्मण सिंह कांग्रेस से विधायक हैं. ममता मीना AAP से चुनाव लड़ेंगी तो चाचौड़ा में त्रिकोणीय संघर्ष देखने को मिलेगा. ममता मीना और प्रियंका मीना के टकराव में कांग्रेस को लाभ मिलना तय है, यदि कांग्रेस लक्ष्मण सिंह को टिकट देती है तो उनकी राह आसान हो जाएगी. चाचौड़ा में 65 हजार से ज्यादा मीना वोटर हैं जिनका विभाजन कांग्रेस के लिए लाभदायक सिद्ध होगा.

अमित शाह के सर्वे पर उठाए थे सवाल

ममता मीना ने पार्टी की रीति-नीति और सर्वे पर भी सवाल खड़े किए हैं. ममता ने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा ने मुझसे कहा था कि अमित शाह के सर्वे के आधार पर टिकिट फाइनल किया गया है. इस सर्वे की भी जांच होनी चाहिए, क्योंकि मैं सूली पर चढ़ गई और लोग सूली पर न चढ़ें. इसलिए सर्वे की भी जांच होनी चाहिए.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के चुनावी थीम-सॉन्ग पर मचा बवाल, बीजेपी ने कहा- उनका पाकिस्तानी प्रेम आ गया सामने

ममता ने इसलिए छोड़ दी पार्टी

बता दें कि भाजपा ने चाचौड़ा विधानसभा सीट से प्रियंका मीना को प्रत्याशी बनाया है. इसके बाद ममता मीना ने बगावत कर दी थी. उन्होंने कहा था कि पार्टी ने पैराशूट नेता को प्रत्याशी घोषित किया है. इसके बाद से ही ममता मीना के सुर बगावती हो गए थे. सोमवार को उन्होंने जनादेश यात्रा भी निकाली थी. ममता मीना ने कहा कि उन्होंने भाजपा में निष्ठावान रहकर काम किया है, लेकिन पार्टी ने उनका अपमान किया. असल में, 39 हारी हुई विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने के बाद से भाजपा में घमासान मच गया. सबसे ज्यादा विरोध गुना जिले की चाचौड़ा सीट पर ही चल रहा था. यहां भाजपा ने आईआरएस अफसर की पत्नी प्रियंका मीना को टिकट दिया है. इस पर पूर्व बीजेपी विधायक ममता मीना भड़की हुई थी.

ADVERTISEMENT

पति के साथ शुरू की यात्रा

ममता मीना ने बीजेपी के खिलाफ बगावती तेवर अपनाते हुए “जनादेश यात्रा” भी शुरू कर दी है. यात्रा की पंचलाइन है “आपकी ममता आपके द्वार”, ममता मीना ने बताया कि वे जनादेश यात्रा निकाल रही हैं.  यात्रा में वे विधानसभा की हर घर की चौखट पर दस्तक देंगी. जनता से अपील करेंगी की उन्हें आशीर्वाद दे. ममता मीना के पति रिटायर्ड IPS अधिकारी रघुवीर सिंह मीना भी जिला पंचायत सदस्य हैं.

ये भी पढ़ें: इंदौर में बीजेपी को एक और बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक इन दो नेताओं ने छोड़ दी पार्टी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT