mptak
Search Icon

BJP प्रत्याशी के पिता ने भरा नामांकन, क्या पार्टी करेगी प्रत्याशी के नाम में बदलाव, जानें!

अतुल वैद्य

ADVERTISEMENT

MP Election 2023 mp politics mp news update mp breaking news mausam bisen gaurishanker bisen mp politics
MP Election 2023 mp politics mp news update mp breaking news mausam bisen gaurishanker bisen mp politics
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का दौर जारी है. प्रदेश में इस समय कई दिग्गज अपने अपने क्षेत्रों में विधानसभा चुनावों के लिए फॉर्म जमा कर रहे हैं. बालाघाट से बीजेपी ने मंत्री गौरीशंकर बिसेन का टिकट काटकर उनकी बेटी मौसम बिसेन को अपना प्रत्याशी बनाया था. लेकिन मौसम की तबियत खराब होने के कारण खुद गौरीशंकर बिसेन ने अपना नामांकन दाखिल किया है.

जानकारी के मुताबिक आज गौरीशंकर बिसने ने अपना नामांकन दाखिल किया है, इसके पीछे का कारण उन्होंने बताया कि “बेटी की तबियत खराब होने के कारण नामांकन दाखिल किया है”. आपको बता दें गौरीशंकर बिसेन को शिवराज केबिनेट के आखिरी विस्तार में जगह दी गई थी. गौरीशंकर बिसेन के चुनाव न लड़ने की अटकले काफी लंबे समय से चल रही थी. वे अपनी जगह बेटी को ही चुनाव लड़ाना चाहते थे. लेकिन अचानक तबियत खराब होने के कारण बिसेन ने अपना नामांकन दाखिल किया है.

बिसेन ने कहा “आगे कोई परेशानी न हो इस कारण सुरक्षा की दृष्टि से फॉर्म भरा है, बेटी की तबीयत ठीक होते ही वह फॉर्म भर देगी”  कांग्रेस ने इस सीट अपना दांव खेलते हुए पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अनुभा मुंजारे को मैदान में खड़ा किया है.

क्या है बालाघाट विधानसभा इतिहास?

बालाघाट विधानसभा सीट की बात करें तो वर्तमान में इस सीट पर BJP का कब्जा है. मंत्री गौरीशंकर बिसेन यहां से विधायक हैं और पिछले तीन चुनावों से वे इस सीट पर जीतते आ रहे हैं. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपनी मुख्य प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी की अनुभा मुंजारे को बड़े मार्जिन से हराया था. बालाघाट विधानसभा सीट पर पहली बार पार्टियों ने महिला प्रत्याशी को मैदान पर उतारा है. अगर इस सीट का इतिहास देखा जाए तो यहां कभी महिला प्रत्याशी को खड़ा नहीं किया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Election: कांग्रेस में शामिल होंगी निशा बांगरे, क्या आमला सीट पर बदल जाएगा प्रत्याशी का नाम?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT