mptak
Search Icon

‘2008 में टिकट दिया होता तो कमलनाथ का वंशवाद तभी खत्म कर देता’, इस केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

BJP ticket in 2008 Kamal Nath dynasty Union Minister Prahlad Patel MP Elections 2023
BJP ticket in 2008 Kamal Nath dynasty Union Minister Prahlad Patel MP Elections 2023
social share
google news

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, नेताओं का अंदाज बदल गया है, वह एक-दूसरे पर बेहद तल्ख नजर आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल सोमवार को छिंदवाड़ा में थे और वहां की चौरई विधानसभा के ग्राम खमारपानी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे. जहां पर उन्होंने कमलनाथ ओर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने यहां पर बड़ा दावा करते हुए कहा, ‘ पार्टी ने अगर 2008 में मुझे टिकट दी होती तो कमलनाथ का वंशवाद उसी समय खत्म हो जाता.’

केंद्रीय मंत्री पटेल ने बीजेपी प्रत्याशी लखन वर्मा के समर्थन में सभा की. उन्होंने कहा, “चुनाव में आपकी विजय होगी. आज में कह कर जा रहा हूं चौरई से भारतीय जनता पार्टी का विधायक बनेगा. प्रहलाद पटेल ने कहा कि मैंने अपने जीवन मे 8 लोकसभा चुनाव लड़े, 9वां विधानसभा का चुनाव लड़ रहा हूं. आपके यहां (छिंदवाड़ा) से भी मैंने लोकसभा का चुनाव लड़ा है, यहां पैसे और शराब की राजनीति होती है. उसके बाद भी मैंने कहा था कि यहां चुनाव लड़ कर बताऊंगा.”

बालाघाट से चुनाव लड़ा है, जहां नक्सलवाद, जातिवाद है: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री बोले- मैंने बालाघाट में चुनाव लड़ा है, जहां नक्सलबाद है. जातिवाद है. मैं लोकसभा में हारा ऐसा में मानने को तैयार नहीं हूं, लेकिन मैं किसी पर आरोप नही लगाता. राजनीति में इस बात को मानता हूं जनता का फैसला सीधे आए, चाहे कैसे भी आए. स्वीकार करना चाहिए. मैं हारने के बाद भी छिंदवाड़ा आता था. लेकिन मेरा स्वभाव है मैंने कभी टिकट नही मांगा.”

अगर 2008 टिकट मिलता तो कमलनाथ का वंशवाद खत्म कर देता: पटेल

केंद्रीय मंत्री ने कहा- ‘दावे से कहता हूं 2008 में मुझे टिकट दी होती तो इसका वंशवाद उसी समय खत्म हो जाता कमलनाथ का. इस जिले में तीन अवगुण हैं, कांग्रेस का यही चरित्र है भय पैदा करना, लालच देना, भ्र पैदा करके आपस मे लड़ाना. कांग्रेस के पास कोई चौथी चीज हो तो बताओ. जब में लोकसभा का चुनाव लड़ा है मैं अपनी तारीफ में नहीं कह रहा हूं, आप ही लोग थे. भय खत्म हो गया है. ये मैं कह रहा हूं. 2003 की तरह छिन्दवाड़ा की 7 सीट भारतीय जनता पार्टी जीतेगी में यह कह कर जा रहा हूं.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Election से पहले IT की बड़ी छापेमारी! शराब कंपनी सोम डिस्टिलरीज के ठिकानों पर पड़ी रेड

‘2003 को 2023 में दोहराता हुआ देख रहा’

गौरतलब है कि 2003 के विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य में कांग्रेस सरकार के 10 साल के शासन के बाद भाजपा 230 में से 173 सीटें हासिल कर सत्ता में आई थी, जबकि कांग्रेस ने 38 सीटें जीती थीं. केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि 2023 में बीजेपी इस रिकॉर्ड को बेहतर करेगी. इस बीच, यह पूछे जाने पर कि क्या राज्य में सत्ता विरोधी लहर है, केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा, “कांग्रेस ने यह धारणा बनाने की कोशिश की. वे दावा करते थे कि वे (चुनाव) से छह महीने पहले अपने उम्मीदवार की घोषणा करेंगे, लेकिन वे ऐसा केवल 32 साल पहले ही कर सके.”

ये भी पढ़ें: कौन बनेगा मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री? ताजा ओपिनियन पोल में जनता ने दिया चौंकाने वाला फैसला

’42 साल से छाती पर लदा है, अब बेटे को आपके सिर पर बिठाना चाहता है’

प्रहलाद पटेल ने कहा- मातृ शक्ति के लिए लाडली बहना योजना बनाई है इनके सामर्थ से भारतीय जनता पार्टी का कमल खिलेगा. कांगेस लड़ाई में है कहां? कमलनाथ को लेकर कहा- “वो अपने आपको अजेय कहता था. 42 साल से आपकी छाती पर लदा है, वो जब जाना चाहता है तो अपनी औलाद को आपके सिर पर बैठाना चाहता है. इस परिवारवाद को खत्म करोगे नहीं करोगे ये चुनाव इस बात का फैसला करेगा. पैसे के दम पर गुलामों की तरह बर्ताव करना क्या इस धरती पर नेता पैदा नही हुए ये आपके अहम पर चोट है ये आपके स्वाभिमान पर चोट है.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे का Video Viral होने पर एमपी की राजनीति में भूचाल, कमलनाथ ने कर दी ये डिमांड

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT