mptak
Search Icon

Gwalior: हिंदू महासभा ने अंजू के पिता की जांच कराने की रखी मांग, धर्म परिवर्तन पर उठाया सवाल

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

Anju married her lover in Pakistan, Anju became Fatima, father said - died for me
Anju married her lover in Pakistan, Anju became Fatima, father said - died for me
social share
google news

MP News: ग्वालियर की अंजू मीणा के पाकिस्तान जाने और वहां पर नसरुल्ला से निकाह करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. हिंदू महासभा ने अंजू के पिता के खिलाफ जांच कराने की मांग की है. हिंदू महासभा के नेताओं का कहना है कि अंजू का पिता गया प्रसाद थॉमस 40 साल पहले भिंड में रहता था, लेकिन अब ग्वालियर के टेकनपुर क्षेत्र में रहने आ गया है. जबकि ये संवेदनशील जगह है. यही नहीं अंजू के पिता ने ईसाई धर्म में अपना लिया था, जिसके बाद अब यह लोगों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित कर रहा है.

हिंदू महासभा की 11 सदस्यीय टीम ने जांच के दौरान पाया कि गया प्रसाद थामस बीएसएफ जैसे अतिसंवेदनशील क्षेत्र में निवास करता है. उन्हें यह भी आशंका है कि गया प्रसाद और उसके परिवार को बाहरी लोगों की तरफ से फंडिंग होती है, दूसरी ओर हिंदू महासभा ने ताजियों में डीजे संचालन पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है. उनका कहना है की जब डीजे पर शादी ब्याह में और अन्य समारोह में प्रतिबंध लग चुका है तो ताजियों में क्यों नहीं.

हालांकि पिता गया प्रसाद थामस ने ने MP Tak से खुद ही कहा है कि वह ग्वालियर के टेकनपुर में बीते 40 साल से रह रहे हैं और उनकी जो भी जांच करानी हो करा ली जाए.

अंजू के पिता का दर्द छलका, बोले- वो हमारे लिए मर गई
दरअसल, तीन दिन पहले जब अंजू के पिता गया प्रसाद थामस से जब मीडिया कर्मियों ने शादी के बारे में पूछा तो इसकी जानकारी होने से इनकार कर दिया और मुझे इससे कोई लेना देना नहीं है. बेटी की शादी के सवाल पर पिता ने कहा- उसकी पहली शादी 18-19 साल पहले हो गई थी. बेटी मेरे यहां पर आना-जाना होता रहता है, कोई शादी हुई या कार्यक्रम तो आना-जाना होता था, हम रोज थोड़ी न खड़े रहते हैं. बाकी मेरा कोई रिलेशन नहीं है. एक-एक साल हो जाती है, जब उसकी मेरी बात नहीं होती, उसकी मां से बात होती रहती है. मुझे तो ये भी नहीं पता है कि उसने कब वीजा और पासपोर्ट बनवाया और कब पाकिस्तान गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जब उनसे पूछा गया कि अब बेटी से उनका कोई संबंध रहेगा. इस पर बोले- जब उसे अपने बच्चों की चिंता नहीं है और उन्हें छोड़कर चली गई तो फिर वह समझिए मेरे लिए मर गई. अब उससे मेरा रिश्ता है. सरकार से अपील के सवाल पर कहा कि मैं कोई अपील नहीं करूंगा और वह जाए वहीं मरे.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में प्रेमी संग निकाह कर अंजू बनी फातिमा, पिता बोले- मेरे लिए मर गई समझो

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT