mptak
Search Icon

मोहन यादव के साथ कितने विधायक ले सकते हैं कैबिनेट मंत्री की शपथ, इसको लेकर आ गई बड़ी जानकारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chauhan MP Ex CM Former CM Shivraj Singh Chauhan MP Chief Minister Residence Shivraj Government Residence
Shivraj Singh Chauhan MP Ex CM Former CM Shivraj Singh Chauhan MP Chief Minister Residence Shivraj Government Residence
social share
google news

CM Mohan Yadav: मोहन यादव बुधवार को मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. खुद पीएम नरेंद्र मोदी उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आएंगे. शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में सुबह 11.30 बजे होगा.

इसके साथ ही दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल भी शपथ लेंगे. अब बड़ा सवाल ये हैं कि मोहन यादव की कैबिनेट कैसी होगी. अनुमान लगाए जा रहे हैं कि मोहन यादव के साथ तकरीबन 15 से 20 बीजेपी विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, जिसमें 10 से अधिक कैबिनेट मंत्री होंगे और 4 से 5 विधायकों को राज्य मंत्री की शपथ दिलाई जा सकती है.

मोहन यादव को बीजेपी आलाकमान ने बीते दिन विधायक दल की बैठक में मध्यप्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुना था. मोहन यादव का नाम सामने आते ही सभी हैरान रह गए थे, क्योंकि वे सीएम पद की दौड़ में शामिल बड़े-बड़े दिग्गजों की लिस्ट में शामिल नहीं थे लेकिन वे पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की लिस्ट में पहले नंबर पर थे और उनके नाम का खुलासा भी सीधे विधायक दल की बैठक में हुआ, जिसे सुनकर बीजेपी लीडरशिप के साथ ही पूरा मध्यप्रदेश भी हैरान रह गया.

अब शिव ‘राज’ के बाद मध्यप्रदेश में शुरू होगा मोहन ‘राज’. इस मोहन ‘राज’ में कितने विधायक उनकी टीम का हिस्सा बनेंगे, इसे लेकर भी तरह-तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं. फिलहाल प्रारंभिक जानकारी जो निकलकर आ रही है, उसके अनुसार 15 से 20 विधायकों को मोहन यादव के सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद शपथ दिलाई जा सकती है. किसे क्या मंत्रालय मिलेगा, वो बाद में तय किया जाएगा लेकिन फिलहाल बुधवार को सीएम मोहन यादव के साथ 15 से 20 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाने की तैयारी की जा रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- ‘लाड़ली बहना योजना’ चलेगी या नहीं! नए CM मोहन यादव का हैरान करने वाला बयान

शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी तेज कर दी गई हैं. मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में विशाल डोम तैयार कराया जा रहा है. इसमें दो हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. विशाल मंच तैयार कराया जा रहा है. जहां पर दो दर्जन से अधिक आला नेता शामिल होंगे. यहां पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और आम जनता भी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगी.

ADVERTISEMENT

लाल परेड मैदान में बनाए गए हैलीपेड

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं. यही कारण है कि लाल परेड मैदान में हैलीपैड बनाए जा रहे हैं. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर 11.30 बजे डॉ. मोहन यादव मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- लाड़ली बहना योजना को लेकर नए CM मोहन यादव ने कर दिया बड़ा खुलासा, क्या बहनों को मिलेगी राहत

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT