mptak
Search Icon

‘सरकार बनी तो कराएंगे जातिगत जनगणना’, कमलनाथ बोले- MP में डबल स्पीड से चल रही है घोषणा मशीन

एमपी तक

ADVERTISEMENT

kamalnath, mp news, politics, madhya pradesh
kamalnath, mp news, politics, madhya pradesh
social share
google news

MP Election 2023: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग संयुक्त संघर्ष मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. कार्यक्रम के दौरान कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने जातिगत जनगणना कराने का ऐलान कर बड़ा दांव चला है.

कमलनाथ ने कहा, ’18 साल से भाजपा की सरकार ने मध्यप्रदेश के हर वर्ग को परेशान कर रखा है, आज मध्यप्रदेश का हर आदमी छला हुआ महसूस कर रहा है. भाजपा ने मध्य प्रदेश को देश की झूठ की राजधानी बना दिया है.’ उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में घोषणा की मशीन डबल स्पीड से चल रही है.

 जातिगत जनगणना कराएंगे कमलनाथ
भोपाल के रविंद्र भवन में हुए सम्मेलन में कमलनाथ ने वादा किया कि अगर हमारी सरकार आई तो जातिगत जनगणना कराएंगे. रविवार को हुए कार्यक्रम में कमलनाथ ने कहा, ‘मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग की 55% आबादी है. सरकार जातिगत जनगणना इसीलिए नहीं करा रही, क्योंकि उनकी पोल खुल जाएगी.’ कमलनाथ ने कहा, ‘कांग्रेस सरकार आने पर जातिगत जनगणना कराई जाएगी, ताकि पता चले कि हमारे समाज के गरीब लोगों को कौन सी परेशानी है.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज ने 18 साल में कितनी घोषणाएं की?
कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला करते हुए कहा,”शिवराज सिंह चौहान ने 18 साल में कितनी घोषणाएं कीं. घोषणा मशीन अब डबल स्पीड से चल रही है. मैंने कहा कि मैं महिलाओं को 1500 रु. दूंगा, तो वे कह रहे हैं कि हम 3000 देंगे. इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है कि मैंने अगर कहा तो उन्हें भी कहना पड़ रहा है. सरकार इतना कर्ज लेकर आखिर करती क्या है? साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्ज लेकर बड़े-बड़े ठेके दिए. इन ठेकों में से 25% कमीशन लिया. शिवराज सिंह ने हमें बेरोजगारी, महिला अत्याचार, आत्महत्या के मामले में नंबर वन प्रदेश सौंपा था.”


दिग्विजय ने भेजा संदेश 
सम्मेलन में दिग्विजय सिंह शामिल नहीं हो सके. आयोजकों ने बताया कि उनकी आंखों में संक्रमण है. अपाक्स के प्रांतीय अध्यक्ष भुवनेश पटेल ने दिग्विजय की ओर से भेजा गया संदेश पढ़कर सुनाया- ‘मैं कल भी OBC के साथ था, आज भी हूं और आगे भी रहूंगा.’ पीसीसी चीफ ने कहा- OBC को आरक्षण देना मेरी भावना थी. आश्वासन देना चाहता हूं कि OBC की जनसंख्या 55% है, तो जो न्याय आपसे करना है और अन्याय को ठीक करना है, वह कमलनाथ करेंगे. आपके सामने सबसे बड़ी चुनौती बेरोजगारी है. आज मध्यप्रदेश में 1 करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ’18 साल पहले सड़क में गड्ढे और गड्ढों में सड़क होती थी’ CM शिवराज ने दिया करारा जवाब?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT