mptak
Search Icon

Bharat Jodo Nyay Yatra: नाराजगी के बाद पहली बार बोले कमलनाथ, राहुल गांंधी को बता दिया अपना नेता

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Bharat Jodo Nyay Yatra, Kamal Nath backs, Rahul Gandhi as leader post-resentment, Kamal Nath, Rahul Gandhi, Nyay Yatra, Madhya Pradesh News
Bharat Jodo Nyay Yatra, Kamal Nath backs, Rahul Gandhi as leader post-resentment, Kamal Nath, Rahul Gandhi, Nyay Yatra, Madhya Pradesh News
social share
google news

Bharat Jodo Nyay Yatra MP: कांग्रेस से नाराजगी और बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच अब कमलनाथ का पहला बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को अपना नेता बताया है. असल में, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम के बीते दिनों बीजेपी ज्वॉइन करने की अटकलों से राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ गई थी. लेकिन इन कयासों पर विराम लगने के बाद कमलनाथ का बयान पहली बार सामने आया है.

उन्होंने ऐलान किया है कि वह 2 मार्च से पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे. यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने पर राहुल गांधी का स्वागत करेंगे. उन्होंने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में राहुल गांधी को अपना नेता बताते हुए लोगों से अपील की है. असल में, कमलनाथ के बीजेपी में जाने को लेकर फरवरी शुरुआत में अटकलें शुरू हुई थीं. इसके बाद पहली बार है जब कमलनाथ ने कांग्रेस का जिक्र करते हुए सार्वजनिक तौर पर बयान दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ ने एक्स पर लिखी पोस्ट में कहा, ”अन्याय, अत्याचार और शोषण के खिलाफ हम सबके नेता राहुल गांधी पूरे देश में सड़कों पर उतरकर एक निर्णायक लड़ाई का ऐलान कर चुके हैं. मैं मध्य प्रदेश की जनता और कांग्रेस के जाबांज कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर राहुल गांधी का संबल और साहस बनें. हम और आप मिलकर अन्याय के खिलाफ जारी इस महाअभियान को अंजाम तक पहुंचाएंगे.”

ADVERTISEMENT

एमपी में 2 मार्च को होगी यात्रा की एंट्री

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को राजस्थान के धौलपुर से मध्य प्रदेश के चंबल क्षेत्र के मुरैना से एंट्री होगी. यात्रा मध्य प्रदेश में 5 दिनों तक चलेगी. मुरैना में एंट्री के साथ ही राहुल गांधी की पहली सभा भी होगी. इसके बाद राहुल गांधी नुक्कड़ सभाओं और रोड शो के जरिए लोगों से मिलेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. 6 मार्च को राहुल गांधी धार जिले के बदनावर में आदिवासियों के बीच सभा भी करेंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: अब पूर्व CM शिवराज ने कमलनाथ को लेकर दे दिए बड़े संकेत; कह दी ऐसी बात, जो कांग्रेस को खटक जाएगी

26 फरवरी से 1 मार्च तक यात्रा पर ब्रेक

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर 26 फरवरी से 1 मार्च तक ब्रेक रहने वाला है. क्योंकि राहुल गांधी 27 और 28 फरवरी को ब्रिटेन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल में लेक्चर देंगे. बताया जाता है कि राहुल गांधी ने यहीं पढ़ाई की है. ब्रिटेन से लौटने के बाद राहुल गांधी 2 मार्च को राजस्थान के धौलपुर से फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत करेंगे. फिर उनकी यात्रा एमपी के मुरैना के बाद कई जिलों को कवर करेगी. 5 मार्च को राहुल गांधी उज्जैन महाकाल के दर्शन भी करेंगे.

राहुल से पहले आ रहे हैं अमित शाह

बता दें कि मध्य प्रदेश में आगामी 25 फरवरी केंद्रीय मंत्री अमित शाह का एमपी दौरा है. ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. लोकसभा चुनाव को लेकर पहली बार अमित शाह एमपी में आ रहे है. इस दौरान शाह बीजेपी के करीब 400 कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ गुट और जीतू पटवारी आया एक साथ, लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ी हलचल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT