इस ओपिनियन पोल में बीजेपी जीत रही है मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटें, क्या होगा कमलनाथ-नकुलनाथ का

एमपी तक

ADVERTISEMENT

PM Narendra Modi, Indore News, Jhabua News, PM Modi Jhabua visit, MP BJP, MP Politics, PM Narendra Modi Speech
PM Narendra Modi, Indore News, Jhabua News, PM Modi Jhabua visit, MP BJP, MP Politics, PM Narendra Modi Speech
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं. दूसरी सूची आने वाली है और एनडीए गठबंधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार 400 पार का नारा दे रहे हैं. इस बीच India TV-CNX का एक ओपिनियन पोल भी सामने आया है, जिसमें दावा किया गया है कि इस बार मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक भी सीट नसीब नहीं होगी और बीजेपी को सभी 29 सीटें मिल जाएंगी.

इस ओपिनियन पोल में दावा किया गया है कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर से मोदी सरकार बनाने जा रही है. मध्यप्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं और बीजेपी को लेकर ओपिनियन पोल में दावे किए गए हैं कि बीजेपी इस बार सभी 29 सीटें जीतने जा रही है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 29 में से 28 सीटें मिली थीं और एक मात्र छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था.

ओपिनियन पोल के आंकड़ों पर भरोसा करें तो इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट भी कांग्रेस गंवा सकती है. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर वर्तमान में नकुलनाथ सांसद हैं जो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे हैं. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट लंबे वक्त से कमलनाथ परिवार और कांग्रेस के पास है और बीजेपी को यहां जीत नसीब नहीं हुई है लेकिन ओपिनियन पोल में दावा किया गया है कि इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट बीजेपी के खाते में जा सकती है.

कमलनाथ और नकुलनाथ को लेकर हलचल तेज

कमलनाथ और नकुलनाथ के कुछ समय पहले बीजेपी में जाने की हलचल काफी तेज हो गई थी. लेकिन कांग्रेस के आलाकमान ने कमलनाथ से बात करके उनको मना लिया और बीजेपी के अंदर भी कमलनाथ व नकुलनाथ को लेकर विरोध हो गया था तो इस वजह से दोनों के बीजेपी में जाने के अवसर बंद हो गए थे तो पुन दोनों कांग्रेस में सक्रिय हो गए. लेकिन ओपिनियन पोल के आंकड़े बता रहे हैं कि इस बार की डगर कमलनाथ-नकुलनाथ की मुश्किल रहने वाली है. छिंदवाड़ा की जनता इस लोकसभा चुनाव में बदलाव का निर्णय ले सकती है. खैर ये तो ओपिनियन पोल के दावे हैं, असली परिणाम तो वोटिंग और काउंटिंग के बाद ही सामने आएगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को भाजपाईयों ने दिए आलू तो बदले में दी फ्लाइंग किस, तब CM मोहन यादव ने ये बोला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT