mptak
Search Icon

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों छोड़ी कांग्रेस? जयवर्धन सिंह ने कर दिया बड़ा खुलासा

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Jaivardhan Singh made a big disclosure about Jyotiraditya Scindia leaving the Congress, said - he was shocked
Jaivardhan Singh made a big disclosure about Jyotiraditya Scindia leaving the Congress, said - he was shocked
social share
google news

MP Election: कांग्रेस से भाजपा में आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने बड़ा खुलासा किया है. इंदौर पहुंचे जयवर्धन सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा- लोकसभा चुनाव में हार का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाए और उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया.’ जयवर्धन सिंह ने कहा, ‘2009 से 14 के बीच में केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह नहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया थे, तो कहीं ना कहीं उनको कांग्रेस पार्टी ने सब कुछ दिया.’

पूर्व मंत्री जयवर्धन ने कहा, “हर सभा में राहुल गांधी कमलनाथ के बाद सिंधिया का नाम लेते थे, पार्टी ने उनके सम्मान में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ी थी, और उन्हें हर पद के साथ सम्मान दिया गया था. राहुल गांधी प्रियंका गांधी भी उन्हें सम्मान देते थे, और जब मैं स्वयं मंत्री था तो उनसे मिलने उनके घर जाता था. उन्हें किसी तरह का काम तो नहीं है, लेकिन लोकसभा चुनाव के जो परिणाम आए थे, शायद वह झेल नहीं पाए और यही यही मुख्य कारण था कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा का दमन थाम लिया.”

बीजेपी में गुटबाजी खुलकर आ रही है सामने

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जयवर्धन सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के करीब 5 माह बाकी हैं, लेकिन वर्तमान में भाजपा में गुटबाजी साफ तौर पर नजर आ रही है, उन्होंने कहा कि 2023 के बाद भाजपा अलग-अलग गुटों में बंट गई है. जयवर्धन सिंह ने कहाकि कांग्रेस की 15 माह की सरकार का हिसाब हम दे रहे हैं, किंतु शिवराज सरकार के लंबे इतिहास के चौथे कार्यकाल के 3 साल का हिसाब अब तक सामने नहीं आया है.

सिंधिया के कितने मंत्रियों को मिलेगा टिकट इस पर संशय: जयवर्धन
जयवर्धन सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा में सिंधिया और उनके कितने मंत्रियों को चुनाव में टिकट मिलेगी, इस पर संदेह है. उन्होंने इस दौरान व्यापमं घोटाले का जिक्र भी किया और महंगाई की मार से राहत के मुद्दे पर भी बात की, कैलाश विजयवर्गीय को लेकर जयवर्धन बोले की शिवराज सिंह चौहान ने कैलाश जी को बेचारा बना दिया है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने नरोत्तम मिश्रा को लेकर कहा कि वह ना तो शिवराज भाजपा में हैं और ना ही महाराज भाजपा में हैं.

230 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
जयवर्धन सिंह ने कहा कि कांग्रेस सभी 230 सीटों पर दमदारी से चुनाव लड़ेगी और कमलनाथ जी एक बार फिर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे. हिमाचल, कर्नाटक और राजस्थान में कांग्रेस ने जनता से जो वादे किए थे, वह पूरे किए हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जयवर्धन ने निशाना साधते हुए कहा- रीवा से सीएम ने घोषणा की थी कि किसानों की आय दोगुना हो गई है, लेकिन पटल पर कोई काम नहीं हुआ है और आप सब जानते हैं कि किसान कि प्रदेश में क्या हालत है. युवाओं को सरकारी नौकरियां नहीं मिल रही है.

ADVERTISEMENT

जयवर्धन सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के करीब 5 माह बाकी है. इंदौर और उज्जैन की सभी विधानसभा क्षेत्र में दौरा करने और कांग्रेस के लिए वोट बैंक मजबूत करने को लेकर जयवर्धन सिंह को प्रभार मिला है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ‘सिंधिया’ हमेशा से रहे मध्यप्रदेश की सत्ता की धुरी, फिर भी इस परिवार के लोग क्यों नहीं बन सके मुख्यमंत्री?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT