mptak
Search Icon

पटवारियों का ग्रेड पे बढ़ाने का ऐलान करके घिर गए जयवर्धन सिंह, बोले- हमें कम समय मिला

राहुल जैन

ADVERTISEMENT

jaivardhan singh, mp news, mp politics
jaivardhan singh, mp news, mp politics
social share
google news

MP News: पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह (Jaivardhan Singh) अशोकनगर में हड़ताल कर रहे पटवारियों से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान कांग्रेस नेता अपने ही बयान पर घिर गए. जयवर्धन सिंह ने हड़ताल कर रहे पटवारियों (Patwari) से चर्चा की और उनकी ग्रेड पे बढ़ाने की मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि हमारी सरकार बनते ही हम आपकी मांग को पूरा करेंगे. लेकिन जब उनसे सवाल किया गया कि आपकी सरकार के समय में ग्रेड पे क्यों नहीं बढ़ाया गया तो वे हड़बड़ा गए.

मध्यप्रदेश पटवारी संघ के आह्वान पर प्रदेश के कई जिलों के पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल (Strike) पर हैं. पटवारियों की ग्रेड-पे समयमान वेतनमान, पदोन्नति, भत्तों में बढ़ोत्तरी जैसी कई मांगे हैं. अशोकनगर में ग्रेड पे बढ़ाने की मांग को लेकर पटवारी हड़ताल पर बैठे हुए हैं. इनका समर्थन करने के लिए कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह पहुंचे.

जयवर्धन सिंह हड़बड़ा गए

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के बेटे जयवर्धन सिंह पटवारी की मांग पूरी न होने पर शिवराज सिंह सरकार (CM Shivraj) को आड़े हाथों ले रहे थे. तब एमपी तक ने जयवर्धन से सवाल किया कि पटवारी 1998 से अपनी ग्रेड पे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, तब आपकी सरकार थी तो उनकी मांग क्यों नहीं मानी गई. सवाल सुनते ही कुछ देर के लिए जयवर्धन सिंह हड़बड़ा गए और कहने लगे हमें बढ़ाने वाले थे, लेकिन हमें कम समय मिला. हमें 5 साल का समय मिला था और भाजपा को 18 साल हो गए. उन्होंने अभी तक नहीं बढ़ाया, लेकिन हमारी सरकार आते ही हम बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कमलनाथ जी ने वादा किया हुआ है सरकार बनते ही पटवारी की ग्रेड पे बढ़ाई जाएगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भाजपा को CM फेस पर भरोसा नहीं

वहीं अमित शाह के मध्य प्रदेश दौरे पर तंज कसते हुए जयवर्धन सिंह ने कहा कि अमित शाह चिंतित हैं मध्य प्रदेश में भाजपा की स्थिति से. उन्होंने कहा, मैंने पहले ही कहा था कि मध्य प्रदेश में तीन भाजपा हैं महाराज, शिवराज और नाराज, अब चौथी भाजपा आ गई अमित शाह भजापा. भाजपा के लोग खुद सीएम शिवराज के चेहरे पर भरोसा नहीं कर रहे हैं, अमित शाह ने भी कहा था.

ये भी पढ़ें: MP Election: उमा भारती के इस बयान ने सियासी गलियारों में मचाई हलचल, जानें क्या कहा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT