mptak
Search Icon

राजनाथ सिंह ने शिवराज की तुलना धोनी से की, बोले- वाे फिनिश करना अच्छे से जानते हैं..

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Rajnath Singh compared Shivraj to Dhoni, said – he knows how to finish well..
Rajnath Singh compared Shivraj to Dhoni, said – he knows how to finish well..
social share
google news

MP Election 2023: ‘मैं अभी बैठे-बैठे आपके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान के भाषण को सुन रहा था और इसके पहले भी राजनीतिक क्षेत्र में काम करते हुए इन्हें मैंने बहुत गौर से देखा है. मैं उन्हें 30 वर्षों से जानता हूं, आपके मामा शिवराज सिंह चौहान राजनीति के धोनी हैं, शुरुआत चाहे कैसी भी हो, लेकिन अच्छी फिनिश देकर वह क्रिकेट का मैदान जीतना जानते हैं, यह शिवराज सिंह जी चौहान की एक अद्भुत कला है.’ ये बात केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के हैं. वे उज्जैन संभाग के लिए नीमच से निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने नीमच आये थे. इस दौरान उन्होंने सीएम शिवराज की तारीफ की.

राजनाथ सिंह ने सीएम शिवराज सिंह को राजनीति का धोनी बताया है. उन्होंने कहा- ‘शुरुआत जैसी भी हो ये अच्छी तरह से फिनिश कर जीतना जानते हैं. बीच में कुछ समय आपने कांग्रेस का मुख्यमंत्री देखा है और लंबे समय से शिवराज को भी मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे हैं. आप ही कल्पना करें कि जनता की सेवा कौन कर सकता है. केंद्र में मोदी सरकार के बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है.’

राजनाथ सिंह ने कहा- शिवराज सिंह केवल कला के माध्यम से ही चुनावी कामयाबी हासिल नहीं करते. एक सेवक के रूप में उन्होंने जनता की सेवा की है इस कारण लोगों का विश्वास उन्हें हासिल हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं दावे के साथ कहता हूं कि शिवराज जी के अंदर गरीबों के प्रति जो संवेदनशीलता मैंने देखी है, राजनीति में बिरले लोगों में इस प्रकार की संवेदनशीलता देखने को मिलती है. राजनाथ ने कहा कि शिवराज के नेतृत्व में भाजपा प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी. भारत आगे बढ़ रहा है, तो उसमें मध्य प्रदेश की भूमिका अहम है. यह रुकना नहीं चाहिए, इसके लिए आपका आशीर्वाद भाजपा को प्राप्त होना चाहिये.”

कमलनाथ पर राजनाथ का हमला

राजनाथ सिंह ने कहा कि बीच में डेढ़ साल के लिए कमल नाथ मुख्यमंत्री बन गए थे. आपने देखा उन्होंने क्या किया. उन्होंने गरीबों के 2 लाख आवास बनाने से मना कर दिया. पुरानी योजनाओं को बंद कर दिया गया और केंद्र की योजनाओं में बाधा डाली गई. शायद ही कोई सरकार इतनी असंवेदनशील हो सकती है, कमल नाथ ने गरीबों को आवास से वंचित कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज जी ने मप्र को बीमारू से विकसित बनाया- राजनाथ

रक्षामंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश पहले बीमारू के नाम से जाना जाता था. शिवराज ने उसको विकासशील और विकसित राज्यों की श्रेणी में लाकर खड़ा किया है. शिवराज जी के नेतृत्व में भाजपा प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी. 2001-02 में मध्य प्रदेश का सकल घरेलू उत्पादन 71,594 करोड़ रुपये थे, लेकिन शिवराज जी ने कमाल किया है, वह आज बढ़कर 13 लाख करोड़ रुपये के पार हो गया. पर कैपिटा इनकम 1 लाख 40 हजार रुपये के पार हो गई है. आज पूरे देश की जीडीपी में 4.8% का योगदान दे रहा है.

ADVERTISEMENT

सनातन है और हमेशा रहेगा: सीएम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के नेता सनातन धर्म को खत्म करने की बात कर रहे हैं. मैडम सोनिया जान लें विदेशी आक्रांता जैसे खत्म हो गए, वैसे ही यह भी खत्म हो जाएंगे, लेकिन सनातन हिन्दू धर्म खत्म नहीं होगा. शिवराज ने कहा कि कांग्रेस और उनके सहयोगियों में सनातन के लिए जहर भरा हुआ है. वे उसे ही उगल रहे हैं. चौहान ने विपक्षी गठबंधन की सुप्रीमो से सीधा सवाल किया कि मैडम सोनिया बताएं उनके नेता क्यों हमारे हिन्दुत्व का अपमान कर रहे हैं. शिवराज ने कहा कि औरंगजेब और बाबर जैसे अनेक आक्रांता आए, लेकिन सनातन की धर्म ध्वजा सदैव लहराती रही है, क्योंकि सनातन इस देश की मिट्टी में है. वह है और हमेशा रहेगा.

ADVERTISEMENT

फसल खराब हुई तो किसानों को देंगे मुआवजा-शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम किसानों को पानी भी देंगे और फसल खराब भी हुई, तो मुआवजा देंगे. हम कमलनाथ थोड़े ही हैं, जो कह दें कि हमारे पास तो पैसे ही नहीं हैं. कमलनाथ की सरकार में जब बहुत बारिश हुई और गांधी सागर बांध टूटने की कगार पर था, तब कमल नाथ ने आपको पैसे नहीं दिए.

ये भी पढ़ें: जन आशीर्वाद यात्रा से पहले शिवराज के इस मंत्री का कड़ा विरोध, गांव वालों ने घेरा बचकर निकले मंत्री

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT