mptak
Search Icon

मोहन कैबिनेट विस्तार के बाद जीतू पटवारी ने रख दी ये डिमांड, बताया प्रदेश के साथ हुआ बड़ा धोखा!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh news, Madhya Pradesh Politics, Congress, BJP, MP latest news, MP trending news, Narendra Modi, Congress News, MP Cabinet News, Jitu patwari News, mp news, hemant katare, umang sighar, mp news,
Madhya Pradesh news, Madhya Pradesh Politics, Congress, BJP, MP latest news, MP trending news, Narendra Modi, Congress News, MP Cabinet News, Jitu patwari News, mp news, hemant katare, umang sighar, mp news,
social share
google news

Madhya Pradesh Congress PCC: मध्य प्रदेश में बीजेपी को मिली बंपर जीत के बाद अब प्रदेश के नए चेहरों की ताजपोशी हो गई है. 22 दिन के लंबे इंतजार के बाद प्रदेश को अब नया मंत्रिमंडल मिल चुका है. इसमें 28 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. इनमें 18 कैबिनेट, 6 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 4 राज्य मंत्री बने हैं. इसमें कई पूर्व मंत्रियों और शिवराज के करीबियों का पत्ता कटने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने तंज कसा है. जीतू पटवारी ने कहा कि नए मंत्रिमंडल के सदस्यों को ढेर सारी बधाई, लेकिन पहली बार मध्य प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया गया है.

जीतू पटवारी ने कहा ‘मध्य प्रदेश में पहली बार चुनाव किसी और के चेहरे पर लड़ा गया है. पूरे चुनाव में लाड़ली बहना योजना के जरिए खूब वाहवाही लूटी गई. भैया-मामा और बहन का रिश्ता बनाया. यह सब करके सीएम का चेहरा किसी और का दिखाया, फिर मुख्यमंत्री किसी और को बना दिया. इस दौरान विधायकों के लोकतांत्रिक अधिकार को अपनाया ही नहीं गया.

ये भी पढ़ें:  मध्य प्रदेश में आज हो सकता है विभागों का बंटवारा, विजयवर्गीय और पटेल को मिल सकता ये है मंत्रालय

नए मंत्रिमंडल में सीएम मोहन से कितनी राय ली गई- पटवारी

जीतू पटवारी ने कल हुए मंत्रिमंडल विस्तार पर तंज कसते हुए कहा “जैसे न विधायकों से मुख्मयंत्री की सलाह ली गई, वैसे ही मंत्रिमंडल विस्तार में मुख्यमंत्री की कितनी राय ली गई है. ये तो ईश्वर ही जाने, फिर भी नए मंत्री मंडल को खूब बधाई. मुझे अब उम्मीद है कि जैसा उन्होंने वादा किया वैसा ही करेंगे. पहली कैबिनेट बैठक में लाड़ली बहनों को 3000 रुपये देने का फैसला लेने के साथ ही किसानों को धान का बोनस दिया जाए. मोदी गारंटी के जरिए 450 में गैस सिलेंडर और दो लाख हजार की बात गीता-बाइबिल की तरह कही गई है, उसे पूरा किया जाए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज और भार्गव की अनदेखी की गई-हेमंत कटारे

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कई तरह की बातें चल रही हैं, इसी बीच उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने तंज कसते हुए कहा, “कैबिनेट विस्तार से साफ हो गया कि भारतीय जनता पार्टी में जो सीनियर नेता जिन्होंने पार्टी की नींव रखी चाहे वो शिवराज सिंह चौहान हो या फिर गोपाल भार्गव, उनकी इस कैबिनेट में अनदेखी की गई है. इसके साथ ही उनको अपमानित भी किया गया है. महिला आरक्षण की बात करनें वाली बीजेपी ने नाममात्र महिलाओं को जगह दी है. ऊपर से आई पर्ची में मुख्यमंत्री मोहन यादव की कोई राय ही नहीं ली गई.”

ये भी पढ़ें:मोहन के मंत्री बनने बनने के बाद बदल गए कैलाश विजयवर्गीय के तेवर? नई टीम के बारे में कही ये बात

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT