mptak
Search Icon

‘जो राम का नहीं, वो किसी का नहीं’ CM मोहन यादव के इस बयान पर दिग्विजय सिंह का पलटवार

ADVERTISEMENT

Digvijay singh, digvijay singh news, ram mandir, mohan yadav, ayodhya ram mandir,
Digvijay singh, digvijay singh news, ram mandir, mohan yadav, ayodhya ram mandir,
social share
google news

MP Politics News: मध्य प्रदेश में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सियासत गरमाई हुई है. अब CM मोहन यादव (Mohan Yadav) और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अयोध्या (Ayodhya) के नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से दूरी बनाने के लिए कांग्रेस पर तंज कसा. दिग्विजय सिंह ने इस पर पलटवार करते हुए सीएम यादव पर कटाक्ष किया है.

दरअसल, मोहन यादव ने कहा था कि जो राम का नहीं वह किसी काम का नहीं. दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि “मोहन यादव अभी नए नए आएं हैं. उनका यह बयान उनके पद की प्रतिष्ठा के अनरूप नहीं है. भगवान राम सबके हैं, भाजपा ने ठेका नहीं ले रखा है, मुझे इसपर घोर आपत्ति है.”

पाप करने वालों का अता-पता नहीं चलेगा

सीएम मोहन यादव ने इंदौर में बयान देते हुए कहा था कि कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का न्योता ठुकराकर देश के बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं को आहत किया है. इसके लिए कांग्रेस को निश्चित तौर पर माफी मांगनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि इस समारोह का न्योता ठुकराने के फैसले में कांग्रेस का अहंकार बोल रहा है और एक ऐसी आंधी उठेगी कि यह ‘पाप’ करने वाले लोगों का अता-पता भी नहीं चलेगा.

राम हमारे ईष्ट हैं- दिग्विजय सिंह

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जाने को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि भगवान राम हमारे इष्ट हैं. रामलला के पास जाने के लिए किसी के बुलावे या आमंत्रण की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि पुरी और ज्योतिषी मठ के शंकराचार्य जी ने कहा है कि निर्माणाधीन मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा विधि और शास्त्रों के हिसाब से नहीं हो रही है, सभी पार्टियों के नेताओं और शंकराचार्यो ने कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विध्वंस वाली जमीन पर नहीं बन रहा राम मंदिर

दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान देते हुए कहा कि विवादग्रस्त भूमि जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है, उस भूमि पर मंदिर नहीं बनाया जा रहा है, अयोध्या के महतो व जनता से मेरी बात हुई है, पूर्व पीएम नरसिम्हा राव ने जिस अविवादित जमीन का अधिग्रहण किया था उस जमीन पर मंदिर बन रहा है, बाबरी विध्वंस वाली जमीन पर मंदिर नही बन रहा है, अयोध्या जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब मंदिर बन जायेगा तब जाऊंगा आपलोग भी मेरे साथ चलें,

ये भी पढ़ें: BJP ने नरोत्तम मिश्रा को दे दी बड़ी जिम्मेदारी, लेकिन शिवराज सिंह चौहान को क्या मिला?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT