mptak
Search Icon

सिंधिया स्टेज पर करते रहे डांस, उधर कट गया 2 कट्टर समर्थकों का टिकट; फिर बरपा हंगामा

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Jyotiraditya Scindia kept dancing on school stage while bjp cut the tickets of two staunch supporters surprised
Jyotiraditya Scindia kept dancing on school stage while bjp cut the tickets of two staunch supporters surprised
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस ने लगभग सभी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. लिस्ट जारी होने के बाद दोनों ही दलों में सिर-फुट्टवल चरम पर है. टिकट कटने पर कहीं विधायक रो रहे हैं तो कहीं पर उनके समर्थक बवाल काट रहे हैं, भाजपा विधायकों के टिकट कटने पर जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. बीजेपी ने चौथी लिस्ट जारी की तो उसमें सिंधिया के दो कट्टर समर्थकों के टिकट काट दिए, इसके बाद जमकर बवाल हुआ, यहां तक कहा गया कि सिंधिया स्टेज पर डांस करते रहे और उधर सिंधिया समर्थकों के पार्टी ने काट दिए टिकट. वह सिंधिया महल के बाहर पहुंच गए, जिससे ‘महाराज’ को बाहर आना पड़ा.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्कूल ने अपनी स्थापनाा के 125 साल पूरे किए हैं. इस मौके पर शनिवार को स्कूल में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, इसमें पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. इस कार्यक्रम में सिंधिया स्टुडेंट्स के साथ डांस में मशगूल रहे और उधर भाजपा ने अपनी पांचवी सूची जारी करते हुए सिंधिया समर्थकों के टिकट काट दिए. जिनके टिकट काटे गए उनमें एक मंत्री भी शामिल है.

सिंधिया स्कूल में हुआ बड़ा कार्यक्रम

दरअसल, सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नरेंद्र सिंह तोमर भी पहुंचे थे. सिंधिया भी कार्यक्रम में मौजूद थे और कार्यक्रम का लुत्फ उठा रहे थे. इसी बीच भाजपा ने अपनी पांचवी सूची भी जारी कर दी लेकिन खास बात यह रही कि पांचवी सूची में बीजेपी ने सिंधिया के ही दो कट्टर समर्थकों के टिकट काट दिए. पहला टिकट मेहगांव विधानसभा सीट से ओपीएस भदौरिया का काटा गया. ओपीएस शिवराज सरकार में मंत्री हैं. जबकि दूसरा टिकट सिंधिया के कट्टर समर्थक पूर्व मुन्नालाल गोयल का काटा गया. मुन्नालाल गोयल बीज विकास निगम के अध्यक्ष हैं.

ये भी पढ़ें: MP: आप ने प्रदेश अध्यक्ष को इस सीट से बनाया प्रत्याशी, महापौर के बाद विधायकी पर लगाया बड़ा दांव

दोनों नेताओं को थी बड़ी उम्मीद

सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में डांस करने में व्यस्त रहे और इधर उनके समर्थकों के टिकट पर गाज गिर पड़ी. टिकट नहीं मिलने से समर्थक परेशान नजर आए. इ खास बात यह रही कि मुन्नालाल गोयल के समर्थकों ने तो सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करना भी शुरू कर दिया. उधर ओ पी एस भदोरिया ने भी मीडिया से दूरी बना ली और मीडिया के सामने आने से बचते रहे. ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए कांग्रेस से बगावत करके बीजेपी पार्टी में शामिल हुए ओपीएस भदौरिया और मुन्नालाल गोयल को इस बात का कतई अंदाजा नहीं होगा कि उनके महाराज उनका टिकट नहीं दिला पाएंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जिस वक्त उनके टिकट काटे जा रहे होंगे उस वक्त महाराज डांस कर रहे होंगे. कुल मिलाकर सिंधिया डांस में मशगूल रहे और उनके समर्थक हैरान परेशान घूमते रहे. इससे पहले भी भिंड जिले की गोहद विधानसभा सीट से सिंधिया के समर्थक रणवीर जाटव का टिकट बीजेपी काट चुकी है और लाल सिंह आर्य को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतार चुकी है.

ये भी पढ़ें: ‘बैजा बाई ने किया था ज्ञानवापी का संरक्षण’, विवाद के बीच सिंधिया ने कर दिया बड़ा दावा

गोयल समर्थक 60 लोगों पर दर्ज हुई एफआईआर

मध्यप्रदेश में बीजेपी की पांचवी सूची जारी होने के बाद शुरू हुआ विवाद अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिन ग्वालियर, छिंदवाड़ा में कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. तो वहीं पूर्व विधायक मुन्ना लाल गोयल के समर्थकों ने सिंधिया पैलेश के बाहर जमकर नारेबाजी की और प्रत्याशी बदलने की भी मांग की थी. हंगामा बढ़ता देख खुद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को महल से बाहर आना पड़ा और कार्यकर्ताओं को समझाइस के बाद हंगामा शांत हुआ. अब इस मामले में पुलिस ने 60 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में पूर्व विधायक के समर्थकों को प्रदर्शन करना पड़ गया भारी, 60 लोगों पर FIR

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT