mptak
Search Icon

आखिरकार अंग्रेजों को लेकर बोल ही गए सिंधिया, उमा भारती से ये कौन सा रिश्ता बना लिया?

ADVERTISEMENT

Jyotiraditya Scindia
Jyotiraditya Scindia
social share
google news

Jyotiraditya Scindia: लोकसभा चुनाव (Loksabha election) को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) फुल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. सिंधिया लगातार सभाएं कर रहे हैं. रविवार को उन्होंने अशोनगर के मुंगावली में जनसभा की. इस दौरान सिंधिया पहली बार मंच से अंग्रेजों को गाली देते हुए नजर आए. उन्होंने उमा भारती (Uma Bharti) को अपनी पांचवी बुआ बताया, वहीं दिग्विजय सिंह के कटाक्ष का जवाब देते हुए उन्हें बुजु्र्ग बताया. 

सिंधिया अशोकनगर विधानसभा के मुंगावली में रानी अवंती बाई लोधी के बलिदान दिवस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. जहां उनके सामने सैकड़ों कांग्रेसियों ने भाजपा की सदस्यता ली. वहीं लोधी समाज के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सिंधिया ने अंग्रेजों को भी जमकर सुनाई. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच कहा, कि रानी अवंती बाई ने की थी अंग्रेजों की 'ऐसी तैसी' 

अंग्रेजों के मुद्दे पर घेरती थी भाजपा

ज्योतिरादित्य सिंधिया जब कांग्रेस में थे तो भजापा के नेता हमेशा उनके परिवार पर अंग्रेजों का साथ देने का आरोप लगाते थे और झांसी की रानी के साथ धोखा देने की बात पर घेरते थे. अब सिंधिया ने खुद मंच से खुलेआम अंग्रेजों को गाली दी है. यूं तो सिंधिया हमेशा अपनी सभ्य भाषा और नपे तुले शब्दों में भाषणों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन सिंधिया का इस तरह से मंच से गाली देना चर्चा का विषय बन गया है.

उमा भारती मेरी पांचवी बुआ- सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती उनकी बुआ हैं. उन्होंने बताया कि राजमाता विजयराजे सिंधिया ने उमा भारती का पालन पोषण किया. राजमाता उमा भारती को अपनी पांचवी बेटी मानती थी, इसलिए वह मेरी बुआ हुईं और मैं उनका भतीजा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिग्विजय सिंह बुजुर्ग हैं- सिंधिया

राजगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए  कहा था कि तलवार म्यान से निकल गई तो वापस क्यों डालते हो. अरे घोड़े से गिर गए वापस चढ़कर फिर क्यों लड़ाई शुरू नहीं करते हो, महाराज सिंधिया जिस पार्टी से चुनाव हारे उसमें ही शामिल हो गए. दिग्विजय सिंह के इस तंज पर इस पर सिंधिया बोले दिग्विजय सिंह मेरे बहुत बुजुर्ग हैं, मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है. मुझे जो करके दिखना था मैंने कर दिया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT