mptak
Search Icon

सिंधिया ने राहुल गांधी से जुड़ी किस बात पर कहा- मैं राजनीति में विराट कोहली की तरह खेलता हूं?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

jyotiraditya sindhiya reaction on Rahul Gandhi I play like Virat Kohli in politics
jyotiraditya sindhiya reaction on Rahul Gandhi I play like Virat Kohli in politics
social share
google news

MP Election 2023:  मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव मुहाने पर हैं, बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर हमलावर हो गई है. 2020 में कांग्रेस सरकार गिराने और बीजेपी सरकार बनाने को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ और मौजूदा कांग्रेस सरकार को लेकर एक बार फिर अपना पक्ष रखा है. उन्होंने कहा कि मुझे उस समय मजबूर किया गया कि मैं सड़को पर उतरू तो मुझे भी उतरना पड़ा था. मुझे जनता के हित में बात उठाने पर ललकारा गया यही कारण था कि मैंने फिर अपना अलग रास्ता चुनना उचित समझा. सिंधिया इंडिया टुडे ग्रुप के कार्यक्रम ‘पंचायत आज तक’ पर बोल रहे थे.

2020 में तख्ता पलट को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “15 महीने के लिए झूठ-लूट और फूट की सरकार बनी थी. जिसका गिरना तय था, आशाओं और अभिलाषाओं पर पानी फेर दिया गया. वादाखिलाफी की गई और मुझे ललकारा गया कि सड़क पर आ जाओ. तब आप क्या करोगे? ये तय नहीं करोगे कि सड़क पर आ जाओ. जब आपकी पार्टी ही आपको ऐसा कहेगी तो आप क्या करेगें? मैंने भी फिर मैदान में उतरना जरूरी समझा.”

पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि “ये हमारी लीडरशिप ने ही तय किया है कि हमारा चुनाव प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और ये निर्णय सारे राज्यों के लिए है. जहां तक मध्य प्रदेश की बात है, शिवराज सिंह जी हमारे मुख्यमंत्री हैं. 18 साल उनके नेतृत्व में ही हमारा प्रदेश प्रगति और विकास कर पाया है. आज उनके नेतृत्व में ही हम लोग साथ में, सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं. जो उन्होंने मध्य प्रदेश के लिए किया है, मैं एमपी का नागरिक होने के नाते उनका कृतज्ञ हूं. उनका मध्य प्रदेश के लिए ऊर्जावान नेतृत्व रहा है. मेरा मध्य प्रदेश सौभाग्यशाली रहा है.”

सिंधिया ने कहा- इंतजार मेरे बस का नहीं

ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब राहुल गांधी के बयान को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा “उनकी राय के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. उनकी राय उन्हें मुबारक. सिंधिया ने कहा कि उनको सब्र करना चाहिए. राहुल गांधी से जुड़ी बॉल पर राहुल द्रविड़ की तरह डिफेंस के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि द्रविड़ नहीं, विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग की तरह बैटिंग करता हूं” इंतजार मेरे बस का नहीं है. जो भी होता है सहवाग की तरह तुरंत ही होता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

15 साल बाद मंत्री बने समर्थकों ने छोड़ी थी कांग्रेस: सिंधिया

समर्थकों के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर सिंधिया ने कहा, “राजनीति में कोई सरपंच पद नहीं छोडता है. लेकिन मेरे साथ फिर भी 25 विधायक कैबिनेट मंत्री थे. 15 साल बाद मंत्री बने थे. उन लोगों ने बड़ा त्याग और तपस्या को एक पल में छोड़ दिया. साथ में पार्टी छोड़ी और चुनाव जीतकर वापस आए. उपचुनाव की 29 सीटों में से 28 सीटें कांग्रेस की झोली में थी. जब उपचुनाव हुए तो 19 सीटें कांग्रेस हार गई थी.”

ये भी पढ़ें: MP: चुनाव को लेकर शिवराज बोले- जो अभी तक नहीं हुआ वो होगा, कमलनाथ पर कसा तंज

ADVERTISEMENT

‘बीजेपी में कार्यकर्ता की क्षमता के आधार पर ही टिकट मिलता’

टिकट वितरण के सवाल पर सिंधिया ने कहा- “भाजपा में काबिलियत और मैरिट के आधार पर टिकट दिए जाते हैं. किसी की सिफारिश पर चुनाव में टिकट हीं मिलते हैं. जनता के प्रति जुड़ाव देखा जाता है. क्षेत्र में कराए गए विकास देखा जाता है. चाहे आप 2018 में आए हों या बीजेपी में 40 साल से कार्यकर्ता हों. यहां टिकट का चयन कार्यकर्ताओं की क्षमता के आधार पर किया जाता है. सिंधिया को भी तब ही अवसर मिलेगा, जब उनका जनता के प्रति जुड़ाव देखा जाएगा. यहां यहां अन्य पार्टियों की तरह नहीं होता है.”

ADVERTISEMENT

कांग्रेस की सरकार आई तो ये जहर जैसा

सिधिंया ने आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा, “अगर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई तो ये जहर के समान ही होगा. क्योंकि इनका काम लूट, फूट और झूठ वाली पार्टी ही बची है. एक भी ऐसा संभाग या जिला नहीं है जहां कांग्रेस में विखराव न हो. मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना रेवड़ी नहीं महिलाओं के लिए सुरक्षा कवज की तरह काम कर रही है. कांग्रेस कुछ नहीं करेगी न ही बहनों को पैसे देगी न ही किसानों का कर्जा माफ करेगी. न तो इन्होंने पिछली सरकार में किया था और अगर धोखे से आ भी गई तो ये अब भी नहीं करेंगे.”

ये भी पढ़ें: MP Election: मध्य प्रदेश के CM बनने के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया चौंकाने वाला जवाब

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT