mptak
Search Icon

कैलाश विजयवर्गीय ने संजय शुक्ला को पार्टी में शामिल कराकर कही ऐसी बात, हर कोई रह गया हैरान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

पार्टी ज्वाइन कराते विजयवर्गीय
sanjay_shukla
social share
google news

MP Politics News: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक लगातार बड़े झटके लग रहे हैं. अभी हाल ही के दिनों में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकली है. इसके ठीक 3 दिन बाद ही कांग्रेस फिर बड़ा झटका लगा है. इसमें कांग्रेस के पूर्व पीसीसी चीफ सुरेश पचौरी समेत इंदौर से पूर्व विधायक संजय शुक्ला समेत कई पूर्व विधायकों ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. मजेदार बात ये रही कि जब संजय शुक्ला को कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी ज्वाइन करा रहे तब उन्होंने ऐसी बात कही कि कोई अपनी हंसी नहीं रोक पाया. 

दरअसल हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी तो संजय शुक्ला कांग्रेस से आमने सामने चुनाव लड़ रहे थे. उस दौरान संजय शुक्ला ने कैलाश विजयवर्गीय को गुंडा बताने के साथ ही कई गंभीर आरोप लगाए थे. इसी पर विजयवर्गीय ने तंज कसते हुए कहा "साले चुनाव के समय तेरी गाली सुनी और आज तुझे ही पार्टी में ले रहा हूं" इस पर वहां मौजूद सभी नेता हंसने लगे. 

कौन हैं संजय शुक्ला? 

12 वीं पास संजय शुक्ला का बीजेपी में आना कोई नई बात नहीं है. उनके पिता विष्णुप्रताप शुक्ला इंदौर के सुदामा नगर क्षेत्र से पार्षद रहे हैं. इसके साथ ही जनसंघ के समय से संजय के पिता पार्टी से जुड़े हैं. संजय 2018 में इंदौर-1 से विधायक चुने गए थे. 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पटखनी दे दी थी. संजय की संपत्ति 200 करोड़ से भी ज्यादा है. हाल ऐसा इसलिए क्योंकि इन्होंने अपने चुनावी हलफनामें में 75 से अधिक वाहनों की जानकारी दी थी. माना जाता है कि इनका बसों का व्यापार है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हाल ही के विधानसभा चुनाव मे हार के बाद जिला प्रशासन ने शुक्ला के खिलाफ पुराने मामले में अवैध खनन को लेकर 140 करोड़ रुपए की रिकवरी की फाइल बनाई थी. ऐसा माना जा रहा है कि शुक्ला के बीजेपी में आनी ये भी बड़ी वजह हो सकती है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT