mptak
Search Icon

MP में शिक्षक भर्ती: कमलनाथ ने OBC कैंडिडेट्स की नियुक्ति को लेकर बताई ये चौंकाने वाली बात

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Kamal Nath big disclosure OBC candidates in teacher recruitment mp election 2023
Kamal Nath big disclosure OBC candidates in teacher recruitment mp election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में आगामी चुनावों से पहले कांग्रेस ने बेरोजगारी (MP Unemployment) को बड़ा मुद्दा बनाया है और बीजेपी (MP BJP) की शिवराज सरकार (Shivraj Govt) इसका जवाब भी देती रही है. सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh Chauhan) अपनी हर सभा में ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि वह एक लाख सरकारी नौकरियों की भर्ती (1 Lakh Govt Jobs) करने जा रहे हैं. अब तक 60 हजार भर्तियां कर चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस (MP Congress) चुनावों से पहले बीजेपी पर पूरी तरह से हमलावर है. पहले पटवारी परीक्षा (Patwari Exam Scam) में धांधली को लेकर सरकार की जमकर घेराबंदी गई, इसके बाद अब कांग्रेस ने शिक्षक भर्ती को लेकर बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया है.

कांग्रेस नेता अरुण यादव ने शिक्षक भर्ती वर्ग-3 की भर्ती में धांधली की आशंका जताई है. वहीं इसी शिक्षक भर्ती वर्ग-3 ओबीसी अभ्यर्थियों काे लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक बड़ा खुलासा किया है.

OBC के 800 से अधिक अभ्यर्थियों के रोके गए नियुक्ति पत्र 

कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘प्रदेश की जनता शिवराज सिंह चौहान सरकार ने पिछले 18 वर्ष में ओबीसी वर्ग के खिलाफ काम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों ने मुझसे शिकायत की है कि प्राथमिक शिक्षक वर्ग 3 परीक्षा 2020 की द्वितीय काउंसलिंग में 800 से अधिक ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र रोक दिए गए हैं. यह सभी अभ्यर्थी भोपाल में लोक शिक्षण संचालनालय के बाहर धरना दे रहे हैं.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ ने आगे कहा- ‘मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि इस शिकायत पर गंभीरता पूर्वक विचार करें. ओबीसी वर्ग के साथ अन्य बंद करें और न्यायोचित ढंग से योग्य व्यक्तियों को नियुक्तियां दें.’

 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

Kamal Nath big disclosure OBC candidates in teacher recruitment mp election 2023
ओबीसी अभ्यर्थियों ने सरकार को लिखा पत्र.

अरुण यादव ने वीडियो ट्वीट कर साधा निशाना

कमलनाथ ने कहा- एमपी में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार  

कमलनाथ ने इससे पहले भी शिवराज सरकार पर हमलावर रहे हैं. उन्होंने दो दिन पहले ट्वीट करते हुए कहा था कि चोरी और सीनाजोरी कमीशन राज सरकार का मूल मंत्र बन गया है. मुख्यमंत्री रोज पूरे प्रदेश में घूमकर विकास पर भाषण देते हैं और प्रदेश का नौजवान अपने भविष्य के विनाश पर आंसू बहाता है. प्रदेश में एक करोड़ से अधिक बेरोजगार नौजवान हैं, लेकिन इन्हें रोजगार की जगह नर्सिंग घोटाला, व्यापम घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला, पटवारी भर्ती घोटाला और आयुष्मान कार्ड घोटाला मिलता है. 50% कमीशन के इस राज से विदाई के साथ ही इस घोटाला-राज का अंत होगा, तभी प्रदेश का नौजवान निशंक होगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT