mptak
Search Icon

क्या लाडली बहनाें का खाता 10 तारीख को रह जाएगा खाली? कमलनाथ ने कर डाली ये कैसी भविष्यवाणी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Ladli Bahna Yojna Kamal Nath mp election 2023 cm shivraj singh chauhan
Ladli Bahna Yojna Kamal Nath mp election 2023 cm shivraj singh chauhan
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने बड़ा दांव चलते हुए मुख्यमंत्री लाडली बहना स्कीम शुरू की. इस स्कीम के काउंटर के रूप में कांग्रेस ने नारी सम्मान योजना लॉन्च कर दी. इसमें कहा गया कि कांग्रेस की सरकार आने पर महिलाओं को 1500 रुपये और 500 रुपये में सिलेंडर देने का ऐलान कर दिया. लेकिन शिवराज सरकार का दांव सटीक पड़ा, क्याेंकि इस योजना में अब तक 4 बार महिलाओं के खाते में महीने की 10 तारीख को 1000 रुपये भेजे गए हैं.

लाडली योजना का असर ये हुआ कि अब तक एक करोड़ 35 लाख से ज्यादा महिलाएं इस योजना का लाभ ले रही हैं. इसके बाद सरकार ने लाडलियों के लिए 450 रुपये में सिलेंडर देने का ऐलान भी कर दिया. शिवराज सरकार 10 अक्टूबर से लाडली के खाते में 1250 रुपये डालने जा रही है. लेकिन पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए कहा है कि इस बार बहनों की 10 तारीख नहीं आ रही है. शिवराज ने 4 महीने से ठगा है. उसकी पोल खुल गई है.

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले BJP की मुश्किलें नहीं हो रही कम, अब पार्टी को विंध्य क्षेत्र में लगा बड़ा झटका!

बहनों, सुना है इस बार 10 तारीख नहीं आ रही है: कमलनाथ

पूर्व सीएम कमलनाथ ने लिखा- “बहनों, सुना है इस बार 10 तारीख नहीं आ रही है. “10 तारीख़ आने वाली है” के नाम पर पिछले 4 महीनों से जनता की कमाई के करोड़ों रुपये फूंकने के बाद, इस बार शिवराज सरकार पलटी मार रही हैं. इस बार भाजपाई सरकार के कलेंडर में 10 तारीख नहीं आ रही है. जैसे इस सरकार की ये योजना इनके लिये वोट ठगने का ज़रिया मात्र है, वैसे ही इनकी 10 तारीख़ भी छल निकली. सवाल है कि फिर क्यों चार महीना तारीख याद कराने भर के लिये जनता की मेहनत और पसीने के करोड़ों रूपये विज्ञापन में फूंके डाले शिवराज जी?”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

ADVERTISEMENT

उन्होंने आगे लिखा- ‘सरकार के धन को तबाह कर उसका दुरुपयोग करते हुए भाजपा के प्रचार पर खर्च करने वाले नौटंकी मुख्यमंत्री और दोगली भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरा का कुरूप चेहरा आम आदमी अच्छे से देख रहा है.’

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP चुनाव के लिए कब जारी होगी कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट, कमलनाथ ने कर दिया क्लियर

भाजपा ने पूछा- कमलनाथ जी के पास इस पोस्ट का आधार क्या?

मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा- “कमलनाथ जी, वादाखिलाफी करना, झूठ बोलना, धोखा देना, कपट करना ये आपकी और आपकी पार्टी की नीति हो सकती है. आने वाले महीने की10 तारीख को एक करोड़ 35 लाख से अधिक बहनों के खाते में 1250 रुपये आएंगे. और इन्हीं बहनों को सिलेंडर भी 450 रुपये में मिलेगा. कमलनाथ जी बहनों की खुशी आपसे देखी नहीं जा रही है.’ पंकज चतुर्वेदी ने सवाल किया कि कमलनाथ जी के पास कौन सा आधार है जो वह ऐसी झूठी पोस्ट कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में फिर सुलगा पोस्टर विवाद, कांग्रेस को बताया ‘पाक प्रेमी’ जानें क्या बोले कमलनाथ?

कोटवारों पर मुख्यमंत्री के ऐलान पर कमलनाथ का पलटवार

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कोटवारों को लेकर की गई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घाेषणा पर पलटवार करते हुए कहा- “शिवराज जी ने आज मध्य प्रदेश के कोटवार भाइयों को अपनी झूठ की प्रयोगशाला में बुलाया था. उन्होंने एक बार फिर कोटवार बंधुओं से वही वादे कर दिए जिन्हें कभी पूरा न करने की कसम शिवराज जी ने खाई है. जिस मुख्यमंत्री ने 18 साल के कार्यकाल में कोटवार बंधुओं को हर बार छलने के सिवा कुछ ना किया हो, उसके वादों की हकीकत सभी लोग जानते हैं. मैं कोटवार बंधुओं को विश्वास दिलाता हूं कि जल्द ही प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और उनके लिए काम किए जाएंगे.”

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद किसकी सरकार? सिंधिया के बेटे का चौंकाने वाला जवाब

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT