mptak
Search Icon

कमलनाथ ने क्यों बोले- मेरी राजनीति का प्रवेश द्वार है सौंसर? शिवराज से मांगा 18 साल का हिसाब

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

Why did Kamal Nath say – Saunsar is the gateway to my politics? Asked Shivraj for 18 years' account
Why did Kamal Nath say – Saunsar is the gateway to my politics? Asked Shivraj for 18 years' account
social share
google news

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में 50 प्रतिशत वाली कमीशन की सरकार चल रही है, हर काम का दाम नीचे से ऊपर तक तय है. शिवराज सिंह चौहान के राज में पैसा दो और काम कराओ की परंपरा चल रही है. इन 18 वर्षों में प्रदेश का प्रत्येक नागरिक भ्रष्टाचार का शिकार हुआ है या फिर भ्रष्टाचार का गवाह बना है. आज का युवा काम चाहता है, किसी प्रकार का कमीशन या फिर ठेका नहीं चाहता. ये बात पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में कही.

चुनावी घमासान के बीच अपने गढ़ छिंदवाड़ा के सौंसर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, ‘मेरी राजनीति का प्रवेश द्वार सौंसर है, जहां मैंने पहली दफा बैठक ली थी. तब और आज में बहुत बड़ा अंतर है. हम कितना आगे बढ़े इस बात के गवाह यहां मौजूद बुजुर्ग है. पहले यहां एक कारखाना नहीं हुआ करता था और आज सौंसर औद्योगिक क्षेत्र के नाम से पहचाना जा रहा है. सौंसर क्षेत्र के हजारों युवाओं को रोजगार मिल रहा है. स्किल सेंटर्स में ट्रेनिंग दी जा रही है. हमारे छिंदवाड़ा के युवा देश और विदेशों की नामी आईटी कंपनियों में नौकरी कर रहे हैं.’

विजय चौरे उम्मीदवार नहीं, मेरे प्रतिनिधि

कमलनाथ बोले- “कपास और संतरा उत्पादक किसान मुझसे कहते थे कि उनकी उपज को उचित दाम प्राप्त नहीं हो रहा है. कपास उत्पादक किसानों के लिए जिनिंग फैक्ट्रियों के साथ ही फूड पार्क का निर्माण कराया. ताकि किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिलहो सके. मैं पूछना चाहता हूं कि 18 वर्षों में शिवराज सिंह चौहान ने यहां कौन सा उद्योग स्थापित किया है. नाथ ने कहा- सौंसर से विजय चौरे कोई उम्मीदवार नहीं बल्कि मेरा प्रतिनिधि है.”

17 नवंबर को खत्म कर दीजिए 50 फीसदी कमीशन राज

चौराई में कमलनाथ ने कहा, “15 महीने की सरकार में हमने हमारी नीति और नियत का परिचय देते हुये प्रदेश के 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया. छिंदवाड़ा के 75 हजार किसान भी इस योजना से लाभ मिला. आगे भी यह योजना जारी रहती, लेकिन भाजपा ने धनबल और बाहुबल से सरकार गिरा दी. शिवराज सिंह चौहान अगर किसानों के हितैषी होते तो योजना को चालू रखते, लेकिन उन्होंने इस योजना को बंद कर दिया, किन्तु आप लोगों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है जल्द ही समय बदलने वाला है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ ने कहा- ‘यह चुनाव प्रदेश और जिले का भविष्य तय करेगा. आप सभी को 17 नवंबर को प्रदेश से भ्रष्टाचार और 50 प्रतिशत कमीशन राज को खत्म कर सुशासन और जनहितैषी सरकार बनाने का अवसर प्राप्त हो रहा है. इसीलिये 17 नवम्बर तक की जिम्मेदारी आपके कंधों पर है.’

ये भी पढ़ें: ‘2008 में टिकट दिया होता तो कमलनाथ का वंशवाद तभी खत्म कर देता’, इस केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा

CM शिवराज ने छिंदवाड़ा में खोला मोर्चा, बोले- कांग्रेसियों ने मेरा श्राद्ध कर दिया था

CM शिवराज सिंह चौहान ने भी मंगलवार को छिंदवाडा में मोर्चा खोला. अमरवाड़ा प्रत्याशी मोनिका बट्टी के समर्थन में सभा करने पहुंचे कमलनाथ ओर कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. शिवराज कहा कि कमलनाथ जी पानी पी-पीकर मुझे रोज कोसते रहते हैं. एक बार तो सोशल मीडिया पर कांग्रेसियों ने मेरा श्राद्ध कर दिया, बोले मामा तेरा श्राद्ध हो गया. मैंने कहा में मर भी गया तो राख के ढेर में से फिर उठ जाऊंगा और गरीब बहनों की सेवा करूंगा. 5 साल में हर बहन को लखपति दीदी बनाऊंगा, किसान सम्मान निधि भी बढ़ाएंगे, उज्वला रसोई गैस कनेक्शन 450 में ही दूंगा. उन्होंने कहा जिनके भी बढ़े हुए बिल आये है चिंता मत करना. बढ़े हुए बिल मामा भरवायेगा. तुम सिर्फ 100 रुपये से अधिक बिल नही आएगा.

ADVERTISEMENT

सीएम ने कहा- हर्रई में सीएम राइज स्कूल बन रहा है 40-40 करोड़ का सरकारी स्कूल बना रहा हूं, वहां लाइबेरी, लैब वहां पर स्मार्ट क्लास सब होगी. गांव में बस लेने जाएगी बच्चों को ओर गांव में ही बस छोड़ने आएगी. कमलनाथ जी नकुलनाथ जी जैसे लोग जिस स्कूलों में पढ़े हैं, उनसे बेहतर स्कूल आदिवासी बेटा बेटी को बना कर दूंगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: सिंधिया का खुलासा- मैं कभी CM के लिए नहीं अड़ा, कमलनाथ का नाम भी एनाउंस किया था, फिर जो हुआ..

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT