mptak
Search Icon

मध्य प्रदेश में क्यों नहीं हो पाया कांग्रेस और सपा का गठबंधन? कमलनाथ ने कर दिया खुलासा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Kamal Nath Akhilesh-Vakhilesh Digvijay Singh praises What story mp elections 2023
Kamal Nath Akhilesh-Vakhilesh Digvijay Singh praises What story mp elections 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच टूटे गठबंधन को लेकर लगातार सियासी चर्चाएं हो रही हैं. कांग्रेस और सपा के लिए बीच लगातार जुबानी जंग जारी है. वहीं इस पर बीजेपी ने भी चुटकी ली है. तमाम बयानबाजी के बाद आज एक बार फिर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा के दौरान बता ही दिया कि आखिर समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन सफल क्यों नहीं हो पाया है.

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने खुलासा करते हुए कहा “हमने समजावादी पार्टी के साथ गठबंधन की पूरी कोशिश की थी, हम भी चाहते थे कि समाजवादी पार्टी बीजेपी को हराने में हमारी मदद करे. लेकिन समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर हमारे लोग या कहें हमारी पार्टी के नेता तैयार नहीं थे. गठबंधन को लेकर सवाल ये नहीं था कि कितनी सीटों को लेकर समझौता होगा, बल्कि ये कि कौन सी सीट थी वो जो समाजवादी पार्टी को दें. हम उन सीटों पर अपने लोगों को मनाने में सफल नहीं हो पाए. यही कारण है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन नहीं हो पाया है.

अखिलेश ने कांग्रेस को लेकर कही थी ये बात

अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि ‘समाजवादी पार्टी को कांग्रेस धोखे में न रखे, क्योंकि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी से लड़ने वाली पहली पार्टी सपा है और कांग्रेस को जब जरूरत होगी तब सपा ही उसके काम आएगी. हमें बता देते कि प्रदेश स्तर पर हमें कोई गठबंधन नहीं करना है. राष्ट्रीय स्तर पर जो चुनाव होगा उसमें ही गठबंधन होगा. अखिलेश यादव ने कहा कि मैं एक बात पूछता हूं कि अगर आपको गठबंधन नहीं करना था तो हमें (इंडिया गठबंधन की बैठक में) बुलाया ही क्यों था.

फिलहाल कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन केा लेकर लगातार सियासी बयानबाजी हो रही है. अब देखना होगा कि इस गठबंधन की असफलता का कितना असर INDIA अलायंस पर पड़ता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: BJP की 5वीं लिस्ट के बाद चर्चा में आई भोपाल की ये हाई प्रोफाइल सीट, क्यों किया पूर्व मंत्री का पत्ता साफ? जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT