mptak
Search Icon

कमलनाथ के बेटे ग्वालियर राजघराने के सिंधिया से भी हैं अमीर, नेटवर्थ जानकर चौंक जाएंगे आप

एमपी तक

ADVERTISEMENT

richest MP poorest mp nakul nath mp news mp rechest sansad mp news update
richest MP poorest mp nakul nath mp news mp rechest sansad mp news update
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर राजघराने के मालिक, केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास कितनी संपत्ति होगी, कई बार हम आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा पाते. लेकिन एमपी में उनसे अमीर भी एक शख्स हैं, जिनकी नेटवर्थ जानकर चौंक जाएंगे. जी हां, हम बात कर रहे हैं पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नुकलनाथ की, जिनकी कुल संपत्ति 650 करोड़ से ज्यादा है. अमीरी में वह सिंधिया से कहीं आगे हैं. ये हम यूं ही नहीं कह रहे हैं बल्कि Association for Democratic Reforms (ADR) की रिपोर्ट इसकी तस्दीक कर रही है.

प्रदेश का खजाना भले ही लंबे समय से खाली हो रहा हो लेकिन नेताओं का खजाने में कमी होने के बजाए बढ़ोत्तरी ही हो रही है. ADR ने देशभर के सांसदों की संपत्ति का ब्योरा जारी किया है, जिसके मुताबिक छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ केंद्रीय मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी अमीर हैं.

ADR ने हाल ही में मध्यप्रदेश के ती.न सांसदों नकुलनाथ, विवेक तंखा, ज्योतिरादित्य सिंधिया की संपत्ति के बारे में जानकारी दी है. इन तीनों सांसदो में सबसे अमीर सांसद पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे नकुलनाथ हैं. उनके पास करीब 650 करोड़ रूपये की चल-अचल संपत्ति है. इसके अलावा दूसरे नंबर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिंया के पास करीब 300 करोड़ रूपये से भी अधिक की चल-अचल संपत्ति है. तो वहीं राज्यसभा सांसद विवेक तंखा के पास भी 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति है..

सिंधिया से दोगुने अमीर नकुलनाथ

ADR की रिपोर्ट की माने तो ग्वालियर रियासत के महराज ज्योतिरादित्य सिंधिया से दोगुने अमीर सांसद हैं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ, इनके पास करीब 650 करोड़ रूपये की संपत्ति है, तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया की संपत्ति 350 करोड़ रूपये है. ऐसा माना जाता है कि एक समय पर सिधिंया राजघराना मध्यप्रदेश का सबसे रईस राजघराना माना जाता था, लेकिन अब नकुलनाथ ने उसे भी पीछे छोड़ दिया है.  

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विवेक तन्खा भी किसी से कम नहीं

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा भी अमीरी में तीसरे नंबर पर आते हैं. वे मूलरूप से वकील और राजनीतिज्ञ हैं. उन्हें 2022 में कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद चुना गया था. इसके अलावा उन्हें साल 1999 में भी कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद बनाया गया था, ADR  की रिपोर्ट के अनुसार विवेक तंखा के पास भी 100 करोड़ से भी अधिक की चल अचल संपत्ति है. जो कि मध्यप्रदेश के सबसे अमीर सांसदों में तीसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी MP में: बीना में 50 हजार करोड़ के निवेश से बदल जाएगी बुंदेलखंड की तस्वीर

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT