mptak
Search Icon

कमलनाथ का बड़ा बयान, ‘सेवा दल ही कांग्रेस की आंख-कान और नाक’ चुनाव में इन पर बड़ी जिम्मेदारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Kamal Nath MP News MP Election Shivraj Singh Chouhan BJP Congress Aashirvad Yatra Bhopal MP Election MP Election 2023 MP Elections 2023 MP Assembly Election 2023 MP
Kamal Nath MP News MP Election Shivraj Singh Chouhan BJP Congress Aashirvad Yatra Bhopal MP Election MP Election 2023 MP Elections 2023 MP Assembly Election 2023 MP
social share
google news

MP Election: मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ गुरुवार को भोपाल में सेवा दल के कार्यक्रम में पहुंचे. यहां कमलनाथ ने सेवा दल को लेकर बड़ा बयान दिया. कमलनाथ ने कहा कि सेवा दल ही कांग्रेस की आंख, कान और नाक है. सेवा दल पर इस विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी रहेगी. कमलनाथ ने कहा कि हमारा मुकाबला सिर्फ बीजेपी से नहीं है बल्कि उनके संगठन से है.

कमलनाथ ने कहा कि सेवा दल हमेंशा से ही कांग्रेस की रीढ़ की हड्‌डी की तरह महत्वपूर्ण रहा है. सेवा दल के कार्यकर्ताओं को कई चुनाव कराने का अनुभव रहा है. बूथ पर काम करने का अनुभव आप भी को है. इसलिए बूथ पर मजबूती कैसे करनी है, इसकी तैयारी अभी से करनी होगी.

कमलनाथ ने कहा कि अगले 4 महीने हमारे लिए परीक्षा का समय है. आपको एक-एक घर तक ही नहीं बल्कि उन घरों के एक-एक सदस्य तक पहुंचना है. वर्तमान में चुनाव का स्वरूप पूरी तरह से बदल चुका है. अब एक ही घर में मौजूद बाप-बेटे, पत्नी-पत्नी, मां-बहने सभी अलग-अलग वोट डालते हैं. सभी की सोच और विचारधारा एक समान नहीं है. ऐसे में हर एक वोटर से सेवा दल के कार्यकर्ताओं को संपर्क करना होगा.

मध्यप्रदेश में हर व्यक्ति भ्रष्टाचार का शिकार या गवाह

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी और शिवराज सरकार के 18 साल में मध्यप्रदेश में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है. मध्यप्रदेश में हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या उसका गवाह है. ऐसे में इस भ्रष्ट सरकार की पोल खोलने के लिए और जनता के सामने इसकी सच्चाई लाने के लिए अगले 4 महीने आप लोगों को बहुत मेहनत करनी होगी. कमलनाथ ने कहा कि आज यदि मैं सेवा दल के बीच मौजूद हूं तो इसका मतलब ये है कि सेवा दल कांग्रेस का अक्स है. सेवा दल के लोग कांग्रेस के असली चेहरा हैं जो जनता के बीच जाकर उनको आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को चुनने के लिए मना सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP Election: बीजेपी को चुनाव से पहले उसके 3 बड़े नेता देंगे झटका, थामेंगे इस पार्टी का दामन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT