mptak
Search Icon

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: यहां देखें कांग्रेस उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 Congress Candidates full List
Madhya Pradesh Assembly Election 2023 Congress Candidates full List
social share
google news

MP election 2023 congress Candidates full List: : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी दल कमर कस चुके हैं. अब सबकी निगाहें चुनाव के दावेदारों पर हैं. कांग्रेस ने इसके लिए पार्टी सदस्यों से आवेदन भी मांगे थे. जिसमें सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए बंपर आवेदन कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति को मिले हैं. कई सीटों पर 200 से 250 तक दावेदारों ने अपने आवेदन भेजे हैं. ग्वालियर-चंबल, मालवा, निमाड़, बुंदेलखंड, नर्मदापुरम, विंध्य प्रदेश, महाकौशल की सीटों पर हजारों आवेदन कांग्रेस को मिले हैं, जिसमें 230 सीटों के लिए उम्मीदवार कड़ी छानबीन और सर्वे रिपोर्ट के बाद चुने जा रहे हैं.

5 अक्टूबर के बाद आएगी पहली सूची

एमपी कांग्रेस के चुनाव प्रभारी बनाए गए रणदीप सुरजेवाला ने बताया है कि कांग्रेस की पहली सूची 5 अक्टूबर के बाद आएगी. 5 अक्टूबर को कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का समापन हो रहा है. इसके समाप्त होते ही कांग्रेस अपनी पहली सूची जारी कर देगी. कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार पहली सूची में पार्टी 100 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.

ये भी पढ़ें: बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 39 नामों का ऐलान, 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को भी टिकट, जानें

बीजेपी ने उतारे हैं सांसद और केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस भी चौंकाएगी

बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची में 3 केंद्रीय मंत्री, 7 लोकसभा सांसद, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव जैसे दिग्गज चुनावी मैदान में उतार दिए हैं. कांग्रेस भी इनसे मुकाबले के लिए चौकाने वाले नाम सामने लाएगी. कांग्रेस और कमलनाथ लगातार आरोप लगा रहे हैं कि मध्यप्रदेश में हार के डर के कारण ही बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व अपने सांसद और केंद्रीय मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतारने को मजबूर हुआ है. अब देखना होगा कि क्या कांग्रेस भी अपने कुछ सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतार सकती है या फिर नए नामों के साथ नया दांव कांग्रेस खेलने की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ेंमध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: यहां देखिए भाजपा उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT