mptak
Search Icon

दिल्ली में डेरा जमाए BJP के मध्यप्रदेश के कई CM उम्मीदवार भोपाल लौटे, जमकर चल रही है लॉबिंग

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Delhi, MP CM Candidates, Who will become Chief Minister, MP BJP, Bhopal News, MP CM Face, MP CM
Delhi, MP CM Candidates, Who will become Chief Minister, MP BJP, Bhopal News, MP CM Face, MP CM
social share
google news

Who will become Chief Minister: मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनने के लिए बीजेपी के कई दिग्गजों ने दिल्ली में डेरा डाले हुए था. वे सभी अपने-अपने स्तर पर लॉबिंग करने में जुटे हुए थे. बीजेपी आलाकमान और उनकी टीम के नेताओं से मिलने-मिलाने का दौर खूब चला. लेकिन अब ये दिग्गज नेता एक-एक करके भोपाल वापस लौटने लगे हैं. देर रात बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रहलाद पटेल लौटकर भोपाल पहुंचे.

दोनों नेताओं ने मीडिया को बताया कि वे बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलकर बीजेपी की प्रचंड जीत की बधाई देने पहुंचे थे. प्रहलाद पटेल को तो राष्ट्रपति को मंत्री पद से इस्तीफा सौंपना था तो वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की टीम राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश चुनाव के सह प्रभारी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और बीजेपी की जीत की बधाई दी.

आपको बता दें कि सीएम पद के उम्मीदवारी की दौड़ में प्रहलाद पटेल और वीडी शर्मा भी शामिल हैं. वहीं नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय भी दिल्ली में डेरा डालकर जमकर लॉबिंग कर रहे हैं. हालांकि मीडिया से बात करने के दौरान ये सभी खुद को सीएम की दौड़ से बाहर बता रहे हैं. इन सबसके उलट सीएम शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के उन इलाकों का दौरा कर रहे हैं, जहां की सीटों पर बीजेपी चुनाव हारी है. वे पहले कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में पहुंचे थे जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ खाना खाया और फिर श्योपुर पहुंचे और लाड़ली बहनों से मुलाकात की.

सीएम शिवराज ने बनाई दिल्ली से दूरी

जहां एक तरफ सीएम पद की दौड़ में शामिल सभी बीजेपी नेता दिल्ली दौड़ लगा रहे थे तो वहीं सीएम शिवराज ने दिल्ली से दूरी बनाकर रखी थी. वे बीजेपी की हारी हुई सीटों पर पहुंचकर बार-बार आलाकमान को संकेत दे रहे थे कि इन सीटों को यदि बीजेपी के पाले में लाना है तो शिवराज सिंह चौहान की भूमिका उसमें महत्वपूर्ण रहेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज सिंह चौहान बार-बार अपने बयान में पीएम मोदी की जमकर तारीफ और आगामी लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने का भरोसा भी वे दे रहे हैं. जाहिर है कि कोई आलाकमान से मिलकर लॉबिंग कर रहा है तो कोई ग्राउंड से अपना प्रभाव बताने की कोशिश में जुटा हुआ है.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में कौन बनेगा CM, दिल्ली से आई ये बड़ी खबर? भोपाल में बढ़ी सियासी हलचल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT