mptak
Search Icon

इस महिला नेता ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, बोलीं- लडूंगी चुनाव, पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Mamta Meena, MP Election 2023, mp news, MLA Laxman Singh, BJP MP,
Mamta Meena, MP Election 2023, mp news, MLA Laxman Singh, BJP MP,
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव बिलकुल पास हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. एक के बाद एक बीजेपी के पूर्व विधायक और अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं और ये सिलसिला थम नहीं रहा है. इस कड़ी में गुना के चाचौड़ा सीट से कांग्रेस के लक्ष्मण सिंह के खिलाफ 2018 में चुनाव लड़ने वाली पूर्व आईपीएस की पत्नी ममता मीना ने भी आखिरकार बगावत कर दी और इस्तीफे के ऐलान के एक दिन बाद आखिरकार पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. मीना ने भोपाल में बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचकर अपना इस्तीफा राज्य महामंत्री भगवान दास सबनानी को इस्तीफा सौंपा.

ममता मीना ने MP Tak से खास बातचीत में कहा- “उनके द्वारा जनता के बीच जनादेश यात्रा निकाली जा रही है. जन्मदिन के अवसर पर कार्यकताओं ने आदेश दिया था कि चाचौड़ा विधानसभा क्षेत्र में यात्रा निकाली जाए. यह यात्रा प्रत्येक मतदान केंद्र और गांव तक पहुंचेगी. ममता मीना ने कहा कि मैं चुनाव लडूंगी. ममता मीना ने बताया कि चाचौड़ा में जनआशीर्वाद यात्रा आई थी, लेकिन उन्हें निमंत्रण नहीं दिया गया. उन्हें मंडलों की बैठक में भी नहीं बुलाया गया. बीजेपी के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिकरवार ने उन्हें प्रतिबंधित किया गया है. ऐसे अपमान के साथ पार्टी का काम कैसे किया जाए.”

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले BJP को एक और बड़ा झटका, अब इस महिला नेता ने छोड़ी पार्टी, कहां जाएंगी, जानें?

ममता थामेंगी आप पार्टी का साथ

ममता मीना ने बताया, “एक महीना और दो दिन गुजरने के बावजूद पार्टी नेतृत्व ने उनसे संपर्क नहीं किया. इसलिए पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने जा रही हूं.” ममता मीना के साथ उनके पति रिटायर्ड IPS अधिकारी रघुवीर सिंह मीना भी BJP के प्रदेश कार्यालय पहुंचे. रघुवीर सिंह मीना ने बताया कि 20 सितंबर को दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने AAP का दामन थामेंगे. रघुवीर सिंह मीना भी वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हैं. ममता मीना यदि AAP से चुनाव लड़ती हैं तो इसका सीधा फायदा कांग्रेस को होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: इंदौर में बीजेपी को एक और बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक इन दो नेताओं ने छोड़ दी पार्टी

‘जिसे जिला पंचायत चुनाव में हरा दिया, उसे टिकट दे दिया’

भावुक ममता मीना ने कहा- “बीजेपी के रूप में अपना घर बनाया था. लेकिन पार्टी ने उन्हें दूध में से मक्खी की तरह निकाल फेंका. आखिर मेरी गलती क्या थी पार्टी के लोग मुझे बता दें. मुझे विश्वास है कि मेरे साथ विश्वासघात किया गया है.” ममता ने कहा कि जिसे उन्होंने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव हराया, उस प्रियंका मीना को पार्टी ने टिकट दे दिया.

सर्वे पर उठाए सवाल

ममता मीना ने पार्टी की रीति-नीति और सर्वे पर भी सवाल खड़े किए हैं. ममता ने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा ने मुझसे कहा था कि अमित शाह के सर्वे के आधार पर टिकिट फाइनल किया गया है. इस सर्वे की भी जांच होनी चाहिए, क्योंकि मैं सूली पर चढ़ गई और लोग सूली पर न चढ़ें. इसलिए सर्वे की भी जांच होनी चाहिए.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के चुनावी थीम-सॉन्ग पर मचा बवाल, बीजेपी ने कहा- उनका पाकिस्तानी प्रेम आ गया सामने

ममता ने इसलिए छोड़ दी पार्टी

बता दें कि भाजपा ने चाचौड़ा विधानसभा सीट से प्रियंका मीणा को प्रत्याशी बनाया है. इसके बाद ममता मीणा ने बगावत कर दी थी. उन्होंने कहा था कि पार्टी ने पैराशूट नेता को प्रत्याशी घोषित किया है. इसके बाद से ही ममता मीना के सुर बगावती हो गए थे. सोमवार को उन्होंने जनादेश यात्रा भी निकाली थी. ममता मीणा ने कहा कि उन्होंने भाजपा में निष्ठावान रहकर काम किया है, लेकिन पार्टी ने उनका अपमान किया. असल में, 39 हारी हुई विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने के बाद से भाजपा में घमासान मच गया. सबसे ज्यादा विरोध गुना जिले की चाचौड़ा सीट पर ही चल रहा था. यहां भाजपा ने आईआरएस अफसर की पत्नी प्रियंका मीणा को टिकट दिया है. इस पर पूर्व बीजेपी विधायक ममता मीणा भड़की हुई थी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election: मुश्किलों में घिरीं सिंधिया समर्थक नेता इमरती देवी, BJP नेत्री ने लगाए गंभीर आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT