mptak
Search Icon

Modi Cabinet 3.0: कृषि मंत्रालय मिलते ही एक्शन में शिवराज सिंह चौहान, अधिकारियों की बैठक के बाद क्या बोले मामा?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान
कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान
social share
google news

Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अब केंद्र में कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलते ही  शिवराज सिंह चौहान एक्शन मोड में आ गए हैं. उन्होंने विभाग मिलते ही दोनों ही विभाग के अधिकारियों की बैठक की है.  जिसके बाद केंद्रीय मंत्री शिवराज ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में किसानों के लिए अच्छा काम करेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता किसान कल्याण की है. प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कृषि और किसान कल्याण का काम चल रहा है.

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय मिलने के बाद कहा "कृषि और किसान कल्याण का काम चल रहा है, और ग्रामीण विकास के काम भी तेजी से जारी हैं. सरकार नई नहीं है. यह निरंतरता है. 10 साल में भी बेहतर काम हुआ है. और अपने संकल्प पत्र में हमने किसान कल्याण हो या रूरल डेवलपमेंट हो उसके बारे में अपना रोड मैप बना कर दिया है. हैं इन्हीं कामों को आगे बढ़ाएंगे. 

 

 

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा "प्रधानमंत्री जी की प्राथमिकता, सरकार की प्राथमिकता किसान कल्याण है और इसलिए आज उन्होंने जो पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए किसान सम्मान निधि जारी करने के किए हैं. आज जो कैबिनेट ने फैसला लिया 3 करोड़ गरीबों के घर और बनाने का यह काम पहले से जारी है. इन्हीं को आगे बढ़ाएंगे. क्योंकि कोई नया मंत्री आया तो... नया ही करेगा. काम में निरंतरता है. यह निरंतरता जारी रहेगी."

शिवराज ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

केंद्रीय  मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए लिखा "भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूँ.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सशक्त तथा संपन्न किसान समृद्ध भारत का आधार हैं. सरकार की प्राथमिकता किसान का कल्याण तथा गांवों का उत्थान है. प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में हम विकसित भारत के विराट संकल्पों को सिद्ध करेंगे तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे.

दिल्ली के हुए मामा शिवराज

आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के विदिशा से लोकसभा चुनावी मैदान में थे. उन्होंने यहां बहुत बड़े मार्जिन के साथ जीत हासिल की है. शिवराज सिंह चौहान 8,21,408 वोटों से चुनाव जीते हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा में भी शिवराज सिंह चौहान का प्रदर्शन जबरदस्त था. उनकी लाड़ली बहना योजना ने ही मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाई थी.

ADVERTISEMENT

विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद लोगों को लगा कि वही मुख्यमंत्री बनेंगे. लेकिन, अंत में यह फैसला बदल गया और मोहन यादव को राज्य की कमान संभालने का मौका मिला. इसके बाद से ही अटकलें शुरू हो गई थीं कि शिवराज सिंह चौहान दिल्ली की राजनीति में कदम रखेंगे और वैसा ही हुआ. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet 3.0: शिवराज सिंह चौहान को मिले दो-दो विभाग, मोदी कैबिनेट में मिला ये बड़ा फोर्ट फोलियो

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT